Kolkata NewsWest Bengal

Ration Scam में ईडी ने डाकू के करीबी  कारोबारी को दबोचा ? दावा मंत्री के हजारों करोड़ रुपये भेजे विदेश !

बंगाल मिरर, एस सिंह : ( West Bengal Ration Scam ) प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने राशन ‘भ्रष्टाचार’ मामले में राज्य के चौथे शख्स को गिरफ्तार किया है बिस्वजीत दास नाम के कारोबारी को बुधवार को साल्ट लेक से गिरफ्तार किया गया. केंद्रीय जांचकर्ताओं के सूत्रों के अनुसार, वह बनगांव नगर निगम के पूर्व चेयरमैन  इसी मामले में गिरफ्तार किये गये शंकर आध्या उर्फ ​​डाकू के करीबी हैं। इससे पहले राशन भ्रष्टाचार मामले में कारोबारी बकीबुर रहमान को गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने राज्य के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक उर्फ ​​बालू को गिरफ्तार कर लिया है. उनके सूत्रों के मुताबिक बनगांव नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आध्या उर्फ ​​डाकू को गिरफ्तार किया गया है. इस बार ईडी ने शंकर के एक करीबी कारोबारी को पकड़ा. बताया गया है कि बिस्वजीत दास नाम के शख्स के कई बिजनेस हैं।

मंगलवार को बिधाननगर के साल्ट लेक, मेट्रोपोलिटन एरिया और बागुईआटी में ईडी की छापेमारी हुई. केंद्रीय जांचकर्ता कारोबारी के कई फ्लैटों पर गए. ईडी के एक सूत्र ने कहा कि जब साल्ट लेक में बिस्वजीत के महलनुमा घर पर तलाशी ली गई तो व्यवसायी घर पर नहीं थे। हालांकि, बाद में वह घर आ गए। इसके बाद जांचकर्ताओं ने मंगलवार को पूरी रात उनसे पूछताछ की. अगली सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों के मुताबिक, बिस्वजीत को कोर्ट ले जाया जाएगा.

ईडी पांच जनवरी को वे तलाशी करने के लिए बनगांव स्थित शंकर के घर गये. करीब 17 घंटे की तलाश के बाद  में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. बनगांव के पूर्व चेयरमैन का विदेशी मुद्रा या विदेशी मुद्रा व्यापार व्यवसाय है। उनके और उनके रिश्तेदारों के नाम पर 90 से अधिक विदेशी मुद्रा कंपनियां हैं। ईडी ने कोर्ट को बताया कि शंकर ने उस कंपनी के जरिए विदेश में करीब 20 हजार करोड़ रुपये का लेनदेन किया था. इसमें से कम से कम 9 से 10 हजार करोड़ रुपये राज्य के मंत्री और राशन मामले में फंसे ज्योतिप्रिय मल्लिक के हैं. इसके बाद ईडी ने दुबई में शंकर की कंपनी का पता लगाया. अब जांचकर्ताओं काबर के मुताबिक, बिस्वजीत भी शंकर की तरह विदेशी मुद्रा या विदेशी मुद्रा व्यापार व्यवसाय से जुड़ा हुआ है। जांचकर्ताओं ने दावा किया है कि राशन मामले में उनके साथ कई लिंक मिले हैं.

Leave a Reply