Kolkata NewsWest Bengal

CM Mamata Banerjee जायेंगी पंजाब दौरे पर

पंजाब सीएम भगवंत मान के अलावा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से कर सकती हैं बैठक

बंगाल मिरर, कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) 100 दिन का काम का बकाया भुगतान पूरा करने के बाद 21 फरवरी को पंजाब के लिए रवाना होंगे। स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकेंगी. उनका पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से भी मिलने का कार्यक्रम है।
बंगाल की तृणमूल सरकार ने बार-बार केंद्रीय उपेक्षा के खिलाफ मोर्चा खोला है। 100 दिन के काम का बकाया लंबे समय से अटका हुआ है. हालांकि, इसी महीने मुख्यमंत्री ने वंचितों के खिलाफ धरने के मंच से घोषणा की थी कि राज्य बकाया राशि का भुगतान करेगा. इसी प्रकार 21 फरवरी को श्रमिकों के बकाए का भुगतान किया जाएगा। राज्य के बजट में 3700 करोड़ रुपये आवंटित किये गये. वह पैसे लाभुकों को सौंपने के बाद ही ममता  बनर्जी पंजाब जाएंगी. उसी दिन स्वर्ण मंदिर में माथा टेकेंगी.

CM Mamata Banerjee
CM Mamata Banerjee File Photo

ममता बनर्जी ने आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का संदेश दिया. उन्होंने बताया कि केंद्र में इंडिया गठबंधन होने पर भी बंगाल में तृणमूल अकेले चुनाव लड़ेगी. इसी तरह, पंजाब में आप सरकार ने भी घोषणा की है कि वह उस राज्य में कांग्रेस के बिना लोकसभा चुनाव लड़ेगी। ताकि कैंप में दबाव बढ़े. ऐसे में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मुलाकात को राजनीतिक हलके में काफी अहम माना जा रहा है.
सुनने में आ रहा है कि भगवंत मान के अलावा ममता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात कर सकती हैं. बैठक में दिल्ली और पंजाब की सीमाओं पर किसान आंदोलन को कैसे जोरदार किया जाए और इंडिया  गठबंधन में शामिल होने की लड़ाई में तृणमूल और आम आदमी पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

Leave a Reply