ASANSOL

Asansol Accident में डीएवी के छात्र की मौत

बंगाल मिरर, आसनसोल, :* आसनसोल में जीटी रोड पर दर्दनाक सड़क हादसा। एक यात्री बस द्वारा लापरवाहीपूर्वक स्कूटी को टक्कर मारने से एक माध्यमिक परीक्षार्थी की मौत हो गई। एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. घटना बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे आसनसोल दक्षिण थाना क्षेत्र के जीटी रोड पर शनि  मंदिर चौराहे के निकट बुई . मृत माध्यमिक परीक्षार्थी का नाम पीयूष पंडित (18) है, जो आसनसोल साउथ थाना के एनएस रोड के कमलिया तालाब इलाके का रहने वाला था. घायल किशोर का नाम विवेक प्रजापति (16) है। उनका घर बिहार में गया है. प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई।

मृतक पीयूष का विवेक रिश्ते में भाई है। हादसे की खबर सुनकर घर के लोग आसनसोल जिला अस्पताल पहुंचे. बाद में आसनसोल दक्षिण थाना ट्रैफिक गार्ड ओसी चिन्मय मंडल अन्य अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल आये. इस बीच, उस दिन शाम करीब छह बजे मृतक किशोर के परिजनों और इलाके के निवासियों ने शनि मंदिर के सामने जीटी रोड पर जाम कर विरोध किया। उनकी मांग है कि बस को पकड़ा जाए और पुलिस नुकसान की भरपाई की व्यवस्था करे. दस मिनट के अंदर पुलिस ने उनकी मांगें पूरी करने का वादा कर जाम हटा दिया.

आसनसोल निवासी सुजीत पंडित नेबंगाल मिरर को बताया कि उनके बेटे पीयूष पंडित ने इसी साल आसनसोल के बुधा डीएवी स्कूल से माध्यमिक की परीक्षा पास की है. परीक्षा के बाद बिहार के गया स्थित बुआ के घर मिलने गया। मंगलवार की रात वह अपने बुआ के पुत्र विवेक प्रजापति के साथ आसनसोल आया. बुधवार शाम करीब चार बजे पीयूष अपने भाई विवेक के साथ आसनसोल बाजार जाने के लिए एक परिचित के स्कूटी पर घर से निकला। बाजार जाते समय जीटी रोड पर नूरुद्दीन रोड मोड़ के पास शनि मंदिर के सामने आसनसोल के सिटी बस स्टैंड से आ रही एक बस ने उनके स्कूटर को टक्कर मार दी। इस झटके में दो स्कूटी से गिरकर घायल हो गए। मौके का फायदा उठाकर चालक बस लेकर भाग गया। बाद में स्थानीय निवासियों की मदद से दोनों को घायल अवस्था में आसनसोल जिला अस्पताल लाया गया, 

जहां डॉक्टर ने पीयूष पंडित की जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया. विवेक प्रजापति को प्राथमिक उपचार देकर छोड़ दिया गया।इस घटना से पंडित के परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। पुलिस के मुताबिक जीटी रोड इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर बस की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. मृत परीक्षार्थी के परिवार को मुआवजा देने की व्यवस्था की जायेगी. किशोर के शव का गुरुवार सुबह आसनसोल जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जायेगा.

Leave a Reply