ASANSOL

शव रखकर 20 घंटे से जारी है प्रदर्शन

बंगाल मिरर, कुल्टी : कल्याणेश्वरी मंदिर और देंदुआ जाने के रोड पर सड़क जाम कर दिया और नौकरी की मांग को लेकर आदिवासियों ने शव रखकर डीवीसी सब स्टेशन के सामने बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। कल से ही आन्दोलन जारी है, करीब 20 घंटे से अधिक बीतने के बाद भी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। आन्दोलनकारियोंका कहना  कि कल की घटना के विरोध में आज सरकारी नौकरी नहीं मिलने तक आंदोलन नहीं रुकेगा। 

बताया जाता है कि  आसनसोल के कुल्टी थाना क्षेत्र के चौरंगी फाड़ी अंतर्गत डीवीसी कलानेश्वरी सब स्टेशन के अस्थाई कर्मी साहेबलाल मुर्मू  को सब स्टेशन में काम करते समय  विगत 15 तारीख को को करंट लग गया था और वह गंभीर रूप से झुलस गया था। जिसके बाद उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले जाया गया और खबर है कि कल सुबह इलाज के दौरान कर्मी की मौत हो गयी!शव के पोस्टमार्टम के बाद परिजन और स्थानीय लोगों ने डीवीसी कल्याणेश्वरी सबस्टेशन के गेट के सामने शव रखकर मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया!

 उन्होंने धमसामादल बजाया और शव रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया.मुआवज़े की मांग को लेकर गेट के सामने बैठकर प्रदर्शन किया कुल्टी थाना और चौरंगी चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची । मृतक कोदोविटापुरनडी का रहने वाला  था वहीं कल से शुरू हुआ आन्दोलन आज भी जारी है।

Leave a Reply