ASANSOL

Asansol ट्रेन में 50 लाख रुपए के साथ एक यात्री को आरपीएफ ने पकड़ा

बंगाल मिरर, देव भट्टाचार्य: आसनसोल में चुनाव की घोषणा से पहले ट्रेन में ट्रॉली बैग में पैसे ले जा रहे एक बिना टिकट यात्री को आरपीएफ जवानों ने एसी डिब्बे से उतारा और तलाशी लेने पर उसके बैग में 50 लाख रुपये मिले। आरपीएफ ने तुरंत आसनसोल के आयकर विभाग को सूचित किया और आयकर विभाग ने पैसे जब्त कर लिए और संबंधित व्यक्ति को बुलाया और आगे की पूछताछ के लिए उसे ले गए।

आसनसोल आरपीएफ के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त राहुल राज ने कहा कि हावड़ा जाने वाली गंगा सागर एक्सप्रेस के एक डिब्बे से ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कर्मियों ने एक युवक को ट्रॉली बैग के साथ रोका और आसनसोल स्टेशन पर उतार दिया। उसके पास से पैसे बरामद कर लिए गए. आसनसोल स्टेशन आरपीएफ इंस्पेक्टर सोमनाथ बारिक ने बताया कि शख्स का नाम मोहित कुमार (21) है। वह बिहार के झाझा से हावड़ा जाने वाली डाउन गंगासागर एक्सप्रेस के एसी 3 टियर में था। उस ट्रेन में जसीडीह से ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान ने उसे संदेह की दृष्टि से देखा और टिकट देखना चाहा। उसके पास टिकट नहीं था। तभी एक बड़ा ट्रॉली बैग था और उससे पूछा कि बैग में क्या है और उसे खोलने के लिए कहा। पूरे मामले की सूचना आसनसोल आरपीएफ को दी गयी.

जैसे ही ट्रेन आसनसोल पहुंची, उसे उतार दिया गया और ट्रॉली बैग खोला गया तो उसमें 500 रुपये के नोटों के बंडल के साथ 50 लाख रुपये थे। यह पैसा कहां से आया और कहां जा रहा था, इसकी जानकारी दिये बगैर वह आये और कहा कि इसे हावड़ा में किसी के पास पहुंचाना था. ये पैसा बिहार से क्यों ले जा रहा है? यात्री उसका उत्तर नहीं दे सका। फिर गुरुवार को आयकर विभाग को बुलाया गया। वे दोपहर में पहुंचे और पैसे जब्त कर लिए। बाद में उन्हें एक समन जारी किया गया और कुछ समय के लिए रिहा कर दिया गया और पैसे के स्रोत के बारे में जवाब इकट्ठा करने के बाद एक निश्चित तारीख पर उनसे मिलने के लिए कहा गया। यह कहां जा रहा था. स्वाभाविक रूप से, सवाल उठे हैं और कुछ ही दिनों में चुनावों की घोषणा होने वाली है। तो क्या यह कोई काला धन है जिसका इस्तेमाल कहीं न कहीं चुनावों में किया जाना था?

Leave a Reply