West Bengal

Mamata Banerjee : सुप्रीम कोर्ट जायेंगे, नौकरी खोनेवालों के साथ हूं

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( Mamata Banerjee )  नौकरियां रद्द होने से नाराज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह कलकत्ता हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगी. उत्तर दिनाजपुर के चाकुलिया की चुनावी सभा से मुख्यमंत्री ने नौकरी जानेवालों के साथ खड़े होने का आश्वासन भी दिया। 

पिछले शनिवार को शुभेंदु अधिकारी ने विस्फोट की चेतावनी दी थी. विपक्षी दल के नेता ने यह भी दावा किया कि इस विस्फोट से तृणमूल खत्म हो जायेगी. उस विषय का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा, ”बम विस्फोट. कौन सा बम? 26 हजार शिक्षकों की नौकरी बम. हम लड़ेंगे मैं लडूंगी चिंता मत करो अपनी जान जोखिम में मत डालना हमलोग आपके साथ हैं। लड़ेंगे पूरे फैसले को चुनौती देंगे, 26 हजार अभ्यर्थी मतलब डेढ़ – दो लाख परिवार। कहते हैं वेतन वापस किया जाए। 7-8 साल तक नौकरी करने वालों से 4 हफ्ते में सैलरी लौटाने को कहा गया है। संभव है कि?”

ममता बनर्जी ने पूर्व जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय का नाम लिए बिना उन पर तंज कसा. उन्होंने कहा, ”उन्होंने एक व्यक्ति को नहीं देखा और बीजेपी के लिए खड़े हो गये. यह उनका आदेश था. सुप्रीम कोर्ट ने स्टे दे दिया. नई खंडपीठ का गठन कर चर्चा की जाए। किसके साथ? न्याय का शब्द खामोशी से चिल्लाता है। यह आदेश अवैध है. मैं ऑर्डर की बात कर रही हूं। जज को बता रही हूँ। हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।”

Leave a Reply