ASANSOL-BURNPURDURGAPURNews

SAIL की सभी यूनिटों में आंदोलन 5 को

Junior Engineer पदनाम को लेकर होने वाले आंदोलन में अन्य कर्मियों से भी शामिल होने किया अपील

बंगाल मिरर, बर्नपुर: SAIL के डिप्लोमा इंजीनियर्स JUNIOR ENGINEER पदनाम की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। अब वे फिर एक बार सड़क पर उतरने जा रहे हैं। डिप्लोमा इंजीनियर्स फेडरेशन ऑफ इस्पात ( DEFI) ने सेल की सभी यूनिटों में 5 नवंबर 2020 को सड़क पर प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। आंदोलन को लेकर सेल आईएसपी आईआर को सौंपा ज्ञापन

चेयरमैन ने एक बार नहीं कई बार घोषणा भी किया


डिप्लोमा इंजीनियर्स कह रहे हैं कि 4 साल पहले इस्पात मंत्रालय ने डिप्लोमा इंजीनियरों को जूनियर इंजीनियर पदनाम देने के लिए आदेश जारी किया था। आज तक यह लागू नहीं हो पाया है। प्रबंधन सिर्फ आश्वासन देता रहा है। सेल चेयरमैन ने एक बार नहीं कई बार घोषणा भी किया है कि जल्द ही कर्मचारियों का पदनाम परिवर्तित किया जाएगा, लेकिन आज तक सम्मानजनक पदनाम न डिप्लोमा इंजीनियरों ना ही अन्य कर्मचारियों को मिल पाया।

प्रबंधन अपने अधिकारियों के पदनाम को जूनियर मैनेजर से लेकर सीईओ तक परिवर्तित कर चुका है। यहां तक कि डॉक्टरों को भी पदनाम देने की प्रक्रिया अंतिम स्तर पर है। वहीं यूनियन का बहाना बनाकर प्रबंधन डिप्लोमा इंजीनियरों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है।

आईएसपी में भी 5 नवंबर को होने वाले आंदोलन की तैयारियां तेज हो गई है। video conference के माध्यम से डिप्लोमा इंजीनियर के साथ चर्चा की जा रही है। एसोसिएशन ने अन्य कर्मचारियों को अपनी मान सम्मान स्वाभिमान के इस आंदोलन में शामिल होने की अपील की है। एसोसिएशन के शमीम मंडल एवं अन्य ने साफ किया कि डिप्लोमा इंजीनियर किसी अन्य कर्मचारियों के सम्मानजनक पद नाम पर कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने प्रबंधन से डिप्लोमा इंजीनियर के साथ-साथ अन्य कर्मचारियों को भी बेहतर पदनाम देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन यूनियन का बहाना बनाकर इस विषय को टालने की कोशिश कर रही है हकीकत यह है कि अधिकांश यूनियन कर्मचारियों को सम्मानजनक पदनाम देने के पक्ष में है।

Leave a Reply