LatestNationalNewsTOP STORIESWest Bengal

तस्कर को लाया गया कोलकाता, आतंकवाद कनेक्शन की होगी जांच

बीएसएफ कमांडेंट पर भी कसा शिकंजा


बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो,कोलकाता। पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों से बांग्लादेश में गौ तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना इनामुल हक को शनिवार को कोलकाता लाया गया है। उसे शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने दिल्ली के एक गुप्त ठिकाने से गिरफ्तार किया था। मूल रूप से मुर्शिदाबाद जिले में उसका ठिकाना है जहां से बीएसएफ के उच्च अधिकारियों को अपने पाले में कर बड़े पैमाने पर देश भर से लाई जाने वाली गायों की सीमा पार तस्करी करता है।

तस्कर को लाया गया कोलकाता

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उसके संपर्क शीर्ष राजनेताओं तक हैं। वह हवाला कारोबारी भी है इसलिए उसके जरिए बड़ी धनराशि न केवल विदेशों में तस्करी की गयी है बल्कि आतंकवादियों तक भी पहुंची है। इसीलिए इनामुल हक एक अहम कड़ी हैं। उसके संपर्क में रहने वाले नेताओं के बारे में पता लगाया जा रहा है। बहुत हद तक संभव है कि उनकी भूमिका तस्करी में भी हो जहां से आतंकवादियों तक पैसे पहुंचाए जाते हैं।

जांच में पता चला है कि गायों को सीमा पार कराने से जो धनराशि आती है उसका बड़ा हिस्सा पार्टी के नेताओं तक कथित तौर पर पहुंचाया जाता है। सीबीआई इन सभी संभावनाओं को खंगाल रही है और जांच एजेंसियां उससे गहन पूछताछ की तैयारी में है। बीएसएफ के कमांडेंट सतीश पर भी इस तस्करी में शामिल होने का आऱोप हैं। फिलहाल वह फरार है। उनकी तलाश में सीबीआई की टीम लगातार छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply