ASANSOLHealthKULTI-BARAKAR

Fit India के लिए रेलवे की जागरुकता रैली

फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज

बंगाल मिरर, आसनसोल, दिसंबर 10, 2020 :पूर्व रेलवे Eastern railway के आसनसोल मंडल ने 10.12.2020 को रेलवे  बिरादरी को तंदुरुस्त रखने के उद्देश्य से और रेलवे कर्मियों तथा उनके परिवार के प्रेरित करते हुए समूचे देश भर में लोगों तक संदेश पहुंचाने हेतु ‘तंदुरुस्त भारत अभियान’ (फिट इंडिया कैंपेन) Fit India Campaign के अंतर्गत प्रभात फेरी का आयोजन किया। युवा मामलों और खेल मंत्रालय, भारत सरकार में समूचे देश भर में तंदुरुस्ती के संवर्धन हेतु तंदुरुस्त भारत आंदोलन (फिट इंडिया मूवमेंट) के तत्वावधान में विभिन्न गतिविधियों और अभियानों की एक श्रृंखला चलाने की योजना बनाई है।


          

पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल में आज (10.12.2020) फिट इंडिया थिमेटिक अभियान “फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज” के अंतर्गत मंडल स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा एक प्रभात फेरी का आयोजन किया गया, जिसे श्री सुमित सरकार, मंडल रेल प्रबंधक, आसनसोल द्वारा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय/ आसनसोल से रवाना किया गया, जो मार्ग में रेलवे कालोनियों को कवर करते हुए आसनसोल स्टेशन पर जाकर संपन्न हुई। तंदुरुस्त भारत आंदोलन (फिट इंडिया मूवमेंट) की अवधारणा मूलतः लोगों को फिट रखने और उनमें  “तन और मन की तंदुरुस्ती” को बनाए रखने हेतु जागरूकता फैलाना है।

 इस पहल को सफल बनाने के लिए तंदुरुस्त भारत आंदोलन (फिट इंडिया मूवमेंट) के अंतर्गत समूचे पूर्व रेलवे के रेलकर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को कुछ सामान्य उपायों को अपनाते हुए स्वयं को फिट रखने  एवं  इस अभियान में भाग लेने हेतु प्रेरित किया गया।

रेलवे के तमाम अधिकारियों की भागीदारी
 

इस कार्यक्रम में एम.के. मीना – अपर मंडल रेल प्रबंधक/ आसनसोल के साथ श्कौशलेंद्र कुमार – वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय),  मनीष – वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक,   सी.एम. मिश्र – वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त,  अजय कुमार – वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर (सामान्य),  खुर्शीद अहमद – वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर/टीआरएस, सुश्री अंजन – मंडल वाणिज्य प्रबंधक एवं अन्य अधिकारीगण, रेलवे सुरक्षा बल के जवान, मंडल स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सदस्यगण (फुटबॉल, क्रिकेट, एथलेटिक्स, भारोत्तोलन इत्यादि के खिलाड़ियों सहित), भारत स्काउट्स एवं गाइड्स/आसनसोल जिला के सदस्यों और काफी संख्या में कर्मचारियों ने भाग लिया।

उल्लेखनीय है कि इस राष्ट्रव्यापी गतिविधि के अंश के तौर पर पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल के रेलवे सुरक्षा बल ने भी आसनसोल में आज एक शारीरिक प्रशिक्षण (फिजिकल ट्रेनिंग) और योग शिविर का आयोजन किया।

Leave a Reply