LatestRANIGANJ-JAMURIA

Raniganj के रिहायशी इलाके में धसान, लोगों में दहशत

बंगाल मिरर, वरिष्ठ संवाददाता, रानीगंज। रानीगंज शहर के पूर्वी इलाका के नाम से मशहूर राम बागान, बरदही एवं रोनाई के आसपास भयावह भू धसान होने की वजह से आज पूरे इलाके में दहशत का माहौल है ।रानीगंज का सबसे पॉश इलाके के नाम से प्रचलित है । आज दोपहर से इस भू धसान की खबर मिलते ही इलाके में दहशत फैल गई कि आखिर इस क्षेत्र के लाखों लोग इस समस्या से कैसे निदान पाएंगे।

गौरतलब है कि इस क्षेत्र में होने वाली भूधसान से पूर्वी इलाका के लोग अवैध खनन की वजह से दहशत में उसका परिणाम आज देखने को मिल रही है लगभग 50 बीघा जमीन पर दरारे देखने को मिल रही है वहीं कहीं कहीं 25 से 30 फुट की गहराई का वह भी देखने को मिल रही है

आज घटनाक्रम को देखते हुए बीजेपी के जिला अध्यक्ष लखन घुरई ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने रानीगंज ही नहीं पूरे रानीगंज अंचल को अवैध खनन करके यहां के लोगों को असुरक्षित कर दिया है तृणमूल कांग्रेस के शह पर इस इलाके में अवैध खनन होता था पुलिस प्रशासन से लेकर प्रशासनिक अधिकारी तक इस अवैध कारोबार में लूटपाट कर रहे थे उनके साथ रानीगंज बीजेपी के अध्यक्ष राजेश मंडल ,मदन त्रिवेदी प्रमुख भी उपस्थित थे ।

आसनसोल दुर्गापुर के एसीपी तथागत पांडे ने कहा कि हम लोगों ने ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के साथ संपर्क की है और इसे पूरी तरह से डोजरिंग करने का काम शुरू की जाएगी इसके लिए इस दिल ने सहयोग करने के लिए कहां है रानीगंज चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संदीप भालोटिया ने कहा कि हम लोगों का प्रयास रहेगा कि प्रशासन पर दबाव बनाकर क्षेत्र को सुरक्षित करने की।

Leave a Reply