ASANSOLDURGAPURLatest

विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, 4500 VVPAT पहुंचा आसनसोल

बंगाल मिरर, सुजीत बाल्मीकि, आसनसोल : विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, 4500 VVPAT पहुंचा आसनसोल। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जहां राजनीतिक पार्टी अपनी कमर कस चुके है , वही चुनाव आयोग और प्रशासन की ओर से भी अब चुनाव की तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही है ।।इसी कड़ी में शनिवार को महाराष्ट्र से साढे चार हजार VVPAT को लेकर 4 कंटेनर आसनसोल पहुंचे ।

आसनसोल में बनाए गए स्ट्रांग रूम में इन वीवीपैट को रखा गया है। इससे पहले प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही सभी प्रमुख राजनीतिक दऑल के प्रतिनिधि भी यहां मौजूद रहे। उनकी देखरेख में ही इन सभी VVPAT को स्ट्रांग रूम में रखा गया। जिस तरह से चुनाव आयोग और प्रशासन की ओर से चुनाव की तैयारियों में पूरा दमखम लगाया जा रहा है उससे साफ होता है कि अब बंगाल में विधानसभा चुनाव आयोजित होने में ज्यादा दिनों का समय नहीं है।

वीवीपैट में मतदान के बाद पर्ची

लोकसभा चुनाव की तरह आगामी चुनाव में ईवीएम के साथ ही वीवीपैट का भी इस्तेमाल किया जाएगा। सभी बूथों पर इवीएम के साथ वीवीपैट भी रहेगा। ताकि चुनाव प्रक्रिया को लेकर किसी तरह की उंगली न उठे।  वीवीपैट मतदाताओं को अपने मतदान के प्रति आश्वस्त करेगा। मतदाता अपने दिए वोट का क्रम संख्या, नाम एवं चुनाव चिह्न सात सेकेंड तक वीवीपैट की स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसके बाद पर्ची निकलकर मशीन में ही जमा हो जायेगी।

Leave a Reply