LatestNewsWest Bengal

12 वीं के विद्यार्थियों को ₹10000 लेने लिए करना होगा यह काम

28 दिसंबर तक ही बैंक डिटेल्स देने के निर्देश से विद्यार्थियों की चिंता बढ़ी

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता: 12 वीं के विद्यार्थियों को ₹10000 लेने लिए करना होगा यह काम। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीन दिन पहले ही घोषणा की थी कि राज्य सरकार बारहवीं कक्षा के छात्रों को टैब के बजाय 10,000 हजार रुपये दिया जाएगा। राज्य के 9:30 लाख छात्र-छात्राओं को यह राशि दी जाएगी इसके लिए राज्य के शिक्षा विभाग से सभी विद्यार्थियों को 28 दिसंबर तक ही बैंक का डिटेल्स देने का निर्देश दिया गया है । जिसके कारण विद्यार्थियों की चिंताएं बढ़ गई है।

দুর্গাপুজার জন্য মমতার একগুচ্ছ উপহার
Mamata banerjee file photo

 प्रत्येक छात्र का नाम, बैंक खाता और आईएफएससी कोड 28 दिसंबर तक बंगाल शिक्षा पोर्टल में सूचित किये जाने का निर्देश दिया गया था । लेकिन देखा जा रहा है बारहवीं कक्षा के छात्रों के एक बड़े वर्ग के पास कोई बैंक खाता नहीं है। वही कई बैंक IFSC कोड बदल रहे हैं क्योंकि बैंक एक दूसरे के साथ विलय हुए हैं।  हेड मास्टर्स और हेड मिस्ट्रेस के राज्य मंच के महासचिव चंदन कुमार मैती ने कहा कि अगर जानकारी जमा करने की समय सीमा नहीं बढ़ाई गई तो कई छात्र सरकारी अनुदान से वंचित हो जाएंगे।  समस्या के बारे में सूचित करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को एक पत्र भेजा गया है। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि 3 सप्ताह के अंदर ही विद्यार्थियों के खाते में यह रुपए भेज दिए जाएंगे । जिसके बाद लाखों विद्यार्थियों में खुशी की लहर है । अब इस परिस्थिति में विद्यार्थियों की भी मांग है कि उन्हें विवरण भेजने के लिए कुछ समय दिया जाए । ताकि जिनके पास बैंक खाता नहीं है वह नया खाता खुलवा कर आवेदन दे सके।

Leave a Reply