ASANSOLHealthRANIGANJ-JAMURIA

स्वास्थ्य साथी कार्ड लेकर इलाज के लिए तड़पती रही महिला, तृणमूल ने दी आंदोलन की धमकी

बंगाल मिरर, जामुडिया: स्वास्थ्य साथी कार्ड लेकर इलाज के लिए तड़पती रही महिला, तृणमूल ने दी आंदोलन की धमकी। तृणमूल के जामुडिया नंबर 1 ब्लॉक के अध्यक्ष साधन रॉय ने कहा कि अस्पताल में स्वास्थ्य सहयोगी कार्ड होने के बावजूद किसी भी अस्पताल में मरीजों को भर्ती नहीं करने की शिकायत दर्ज करेगी।

शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में साधन राय ने कहा कि यह पता चला है कि बीजपुर गांव की 60 वर्षीय कोनिका लायक को शुक्रवार रात सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी। उनके परिवार के सदस्य उन्हें इलाज के लिए रानीगंज और दुर्गापुर के विभिन्न प्रतिष्ठित अस्पतालों में ले गए। लेकिन अस्पताल उन्हें भर्ती लेने से इनकार करते रहे। विभिन्न अस्पतालों में भटकने के बाद, तृणमूल कांग्रेस के हस्तक्षेप से रानीगंज के एक निजी अस्पताल में वृद्ध महिला का इलाज शुरू किया गया।


आज जमुरिया ब्लॉक के तृणमूल कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, ब्लॉक अध्यक्ष ने कहा कि अस्पताल के अधिकारी हेल्थ कार्ड होने के बावजूद मरीजों को भर्ती करने से इनकार करके सरकार का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विरोध में अस्पताल के खिलाफ प्रशासन के पास शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

गौरतलब है कि अभी दुआरे सरकार अभियान चल रहा है। जिसमें स्वास्थ्य कार्ड बनाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। अगर वाकई में अस्पतालों द्वारा इस तरह का रवैया अपनाया जा रहा है । तो यह सरकार के लिए काफी हानिकारक हो सकता है क्योंकि शिविर में अधिकांश लोग स्वास्थ्य शादी कार्ड बनवाने के लिए ही जा रहे हैं।

Leave a Reply