NewsSPORTSWest Bengal

ब्रिटिश काल का नियम खत्म करने के लिए बाबुल सुप्रियो ने की पहल

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता:ब्रिटिश काल का नियम खत्म करने के लिए केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने की पहल। कोलकाता के मैदान इलाके को सेना द्वारा प्रत्येक वर्ष 1 से 15 अक्टूबर तक बंद कर दिया जाता है। यह नियम आजादी के पहले से ही चला आ रहा है इसके कारण खेल प्रेमियों को काफी परेशानी होती थी उन लोगों ने बाबुल सुप्रियो से इस मामले में हस्तक्षेप का अनुरोध किया था जिसके बाद उन्होंने इस से संबंधित पत्र केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपा।

Image source facebook

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि पूर्व-स्वतंत्रता युग से प्राचीन
ब्रिटिश काल के नियम ने कोलकाता से ‘मैदान’ को 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर के बीच, इसे सेना द्वारा नियमों के अनुसार अनिवार्य रूप से बंद कर दिया जाता है। इस कारण  सभी प्रसिद्ध क्लब, मोहनबागन, ईस्ट बैंगल और मोहम्मडन स्पोर्टिंग को कई प्रतिष्ठित क्रिकेट क्लबों के अलावा अपने मैदान मैदान में अभ्यास करने से रोकना पड़ता है। इसने न केवल खेल प्रेमियों को नुकसान पहुंचता, बल्कि कोलकाता को भी तहजीब के दौरान मैदान का आनंद लेने से वंचित कर दिया जाता है। 

एक दिन पहले मैंने माननीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी को कोलकाता की ओर से अपने व्यक्तिगत अनुरोध के साथ व्यक्तिगत रूप से सभी विवरण सौंपे थे, जिन्होंने इसे बहुत ही दयालुता से देखा और मुझे पूरी उम्मीद है कि इस वर्ष से नियम को उठा लिया जाएगा।
एक खेल प्रेमी के रूप में, अगर मैं इसे हम सभी के लिए बना सकता हूं तो मैं खुश हो जाऊंगा!  मैं उन सभी पत्रकारों को दिल से धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे अपने पत्र के साथ प्रस्तुत किए गए आवश्यक विवरण प्रदान किए।

Leave a Reply