LatestWest Bengal

जानें कब हो सकती है चुनाव की घोषणा, पीएम ने दिया संकेत

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में नबान्न पर कब्जे को लेकर जोर आजमाइश शुरू हो चुकी  है। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की है। राजनीतिक दलों से लेकर आम जनता तक हर कोई देख रहा है कि चुनाव आयोग मतदान कार्यक्रम की घोषणा कब करेगा। ऐसे समय में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण में आयोग की घोषणा पर संकेत मिला है। जिससे लग रहा है कि 7 मार्च को अधिसूचना जारी हो सकती है। बंगाल में आने से पहले प्रधानमंत्री  धेमाजी, असम में एक जनसभा को संबोधित किया। वहां, मोदी ने कहा, यह माना जा सकता है कि 7 मार्च चुनाव की घोषणा हो। लेकिन  ऐसा होने से पहले, वह बार-बार आते रहेंगे। उन्होंने उल्लेख किया कि वे असम के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में बार-बार जाएंगे।

Election 2021
sample image

शुक्रवार को रेलवे के कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रधानमंत्री


 पश्चिम बंगाल सहित 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। मतदान असम, तमिलनाडु, केरल और पांडिचेरी में होगा। एकमात्र असम में सत्ता में  भाजपा। मोदी की लगातार यात्राओं से यह स्पष्ट है कि भाजपा उस राज्य के चुनाव को भी गंभीरता से ले रही है। पिछले एक महीने में यह मोदी की तीसरी असम यात्रा थी। उसी तरह, मोदी पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों को महत्व दे रहे हैं। 23 जनवरी को नेताजी जयंती समारोह के बाद 8 फरवरी को मोदी हल्दिया आए। हालांकि एक सरकारी कार्यक्रम है, उन्होंने राजनीतिक रैलियों में भाग लिया। रेलवे परियोजनाओं की एक श्रृंखला शुरू करने के लिए वह शुक्रवार को हुगली में एक सार्वजनिक बैठक आयोजित करने वाले हैं।

भाजपा के सूत्र पहले ही कह चुके हैं कि मोदी की बंगाल यात्रा 26 फरवरी और 7 मार्च को हो सकती है। सोमवार को असम में अपने भाषण के अंत में, मोदी ने कहा, “जहाँ तक हम याद कर सकते हैं, पिछली बार चुनाव की घोषणा की गई थी, शायद 4 मार्च था। इस बार भी, मुझे संभावना है कि चुनाव मार्च के पहले सप्ताह में किसी भी दिन घोषित किया जाएगा। वह चुनाव आयोग का काम है।  लेकिन चुनाव घोषित होने से पहले मैं असम में आने, पश्चिम बंगाल जाने, केरल जाने, तमिलनाडु जाने,  पांडिचेरी जाने की पूरी कोशिश करूंगा। मुझे लगता है कि चुनाव की घोषणा 7 मार्च को की जाएगी। मैं जब तक आपके पास आने की कोशिश करता रहूंगा। ”

Leave a Reply