LatestWest Bengal

अभिषेक की पत्नी ने सीबीआई को जवाब भेजा

बंगाल मिरर, राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सीबीआई से नोटिस मिलने के बाद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा बनर्जी ने सीबीआई को जवाब भेजा है। उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को बताया कि मंगलवार को वह सीबीआई जांचकर्ताओं से मिलेंगी। उन्होंने सोमवार को सीबीआई को भेजे ईमेल में यह बात कही। ईमेल में, रूजीरा ने लिखा कि सीबीआई टीम मंगलवार सुबह 11 बजे से 3 बजे के बीच उनके घर आ सकती है और उनसे बात कर सकती है।

house of Abhishek Banerjee file photo

रुजिरा ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि उन्हें समझ नहीं आया कि सीबीआई उनसे क्यों मिलना चाहती है। हालांकि, वह जांच एजेंसी के साथ बैठक करने के लिए तैयार है। अभिषेक की पत्नी ने लिखा कि जब वह सीबीआई अधिकारी रविवार को उनसे मिलने आए थे तब वह घर पर नहीं थी। हालांकि, सीबीआई अधिकारी जांच के लिए उनके घर आ सकते हैं और मंगलवार को सुबह 11 से 3 बजे के बीच उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

सिर को नीचे नहीं झुकाया जा सकता – अभिषेक

गौरतलब है कि सीबीआई की नोटिस के बाद, अभिषेक ने रविवार को ट्वीट किया कि उसे डराने के लिए कुछ नहीं किया जा सकता है। सिर को नीचे नहीं झुकाया जा सकता। हालांकि, वे जांच एजेंसी के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है। इस घटना में रुजीरा के ईमेल से एक दिलचस्प मोड़ ले लिया। अब पूरे राज्य और राजनीतिक हलकों में मंगलवार को दोपहर के आसपास नजर रहेगी।

कोयला घोटाले के मामले में बात करने के लिए सीबीआई ने रविवार को अभिषेक की पत्नी रूजीरा बंद्योपाध्याय नरूला को नोटिस जारी किया था। सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी की एक टीम रूजीरा से पूछताछ करने के लिए हरीश मुखर्जी स्ट्रीट पर अभिषेक के घर शांतिनिकेतन में गई। वहीं वे नोटिस लेकर आए हैं। अभिषेक की साली को भी नोटिस दिया गया था।

गौरतलब है कि, बिधाननगर की एक विशेष अदालत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ सीबीआई द्वारा नोटिस जारी किए जाने से 48 घंटे पहले दर्ज एक मामले में समन जारी किया है। उन्हें सोमवार को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है। अभिषेक ने यह भी सबूत मांगे कि भाजपा उन पर जो विभिन्न भ्रष्टाचारों में शामिल होने का आरोप लगा रही है। जब अमित शाह से पिछले शुक्रवार को सबूतों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मैं सबूत नहीं दूंगा। जांच एजेंसी देगी। तब दीदी को इसे राजनीति से प्रेरित और प्रतिशोध नहीं कहेंगी तो।

Leave a Reply