ASANSOL

पुनर्वास की मांग पर डीआरएम कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन

बंगाल मिरर, सुजीत बाल्मीकि, आसनसोल : बस्ती उच्छेद प्रतिरोध कमेटी की ओर से पुनर्वास की मांग पर डीआरएम कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन डीआरएम को ज्ञापन सौंपा गया। इसका नेतृत्व जिला तृणमूल नेता अभिजीत घटक ने किया।इस मौके पर तृणमूल अल्पसंख्यक सेल के जिला अध्यक्ष सैयद अफरोज, तृणमूल कांग्रेस नॉर्थ ब्लॉक 1 के अध्यक्ष गुरुदास चटर्जी, पूर्व पार्षद देवाशीष बनर्जी, सुवर्णा राय, देवाशीष बनर्जी, पिंटू कर्मकार भानु बोस सहित अन्य उपस्थित थे।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस जिला महासचिव अभिजीत घटक ने कहा कि रेलवे बिना नोटिस दिए रेलवे की जमीन पर वर्षों से रह रहे लोगों को हटने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय एक तरफ जहां मनुष्य के पास रोजगार नहीं है। यह लोग क्या खाएंगे, कहां रहेंगे। वर्षो से रेलवे की खाली पड़ी जगह पर रखकर अपना परिवार चलते है।

कोरोना महामारी के कारण बहुत से परिवार अपने आत्मीय को खोया है। पीड़ित अवस्था में घर से बेदखल करने का निर्देश दिया गया है। इस महामारी के समय बहुत से परिवार ने अपने मां, पिता, भाई, बहन को खोया है। इस स्थिति में रेलवे इस तरह का अमानवीय निर्देश दिया है जिसका वह लोग पूर्ण रूप से विरोध करते हैं।

उन्होंने कहा कि रेलवे की जमीन पर वर्षों से रह रहे लोगों को उच्छेद करने के पहले उन्हें पुनर्वासन देना होगा। उन्होंने कहा कि रेलवे यदि जोर जबरदस्ती हटाने की कोशिश करता है तो वेलोग डीआरएम कार्यालय के सामने लगातार धरना पर बैठेंगे। जरूरत पड़ने से आमरण अनशन भी करेंगे।

Leave a Reply