ASANSOLPANDESWAR-ANDAL

जितेंद्र तिवारी को ऐसा करना पड़ा भारी, आयोग ने किया शोकॉज

जितेंद्र के अयोध्या दर्शन की घोषणा पर तृणमूल की आपत्ति

बंगाल मिरर, आसनसोल:जितेंद्र के अयोध्या दर्शन की घोषणा पर तृणमूल की आपत्ति, आयोग ने किया शोकॉज। पांडेश्वर में चुनावी प्रचार के दौरान जितेंद्र तिवारी ने कहा था कि यदि वह चुनाव जीतते है, तो वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के बुजुर्गों को मुफ्त में अयोध्या ले जाएगा। उसके बाद, तृणमूल कांग्रेस ने आयोग से शिकायत किया और आरोप लगाया कि जितेन्द्र की टिप्पणी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

Asansol News)
jitendra Tiwari(File photo)

इसके बाद आयोग ने बुधवार को भाजपा उम्मीदवार शोकॉज किया। भाजपा ने उम्मीदवार जितेंद्र तिवारी ने कहा खाकी, “चुनाव जीतने के बाद, हम पार्टी की ओर से अयोध्या, पांडवेश्वर के सभी लोगों, सभी बुजुर्गों, उन सभी लोगों को ले जाएंगे, जो पुराने हैं, जो अयोध्या जाना चाहते हैं,” उन्होंने कहा। उसके बाद बहस शुरू हो गई।

तृणमूल ने आयोग के पास पहुंचकर आरोप लगाया कि जितेंद्र तिवारी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है और धार्मिक कार्ड खेला है। तृणमूल कांग्रेस ने आयोग को जितेंद्र के बयान का वीडियो रिकॉर्डिंग सौंपा। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदाताओं को धर्म के आधार पर प्रभावित किया या लुभाया नहीं जा सकता है । जितेंद्र तिवारी की घोषणा को आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना है ।जिसके कारण उन्हें तो कुछ किया गया है ।इस संबंध में उनका बयान नहीं मिल पाया है।

Leave a Reply