ASANSOLASANSOL-BURNPUR

शिल्पांचल में कोरोना जांच के नाम पर लूट

बंगाल मिरर, एस सिंह,  आसनसोल : कोरोना संकट में जहां एक ओर कुछ लोग एवं संगठन लोगों की मदद कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस आपदा को अवसर बनाकर लूट मचाये हुए हैं। शिल्पांचल में कुछ निजी लैब पर कोरोना जांच के नाम पर लूट मचाने का आरोप लगा है। ऐसी ही कुमारपुर इलाके के एक लैब की शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने लैब को बंद कर जांच का निर्देश दिया है।

सोमवार को कोलकाता से टीम जांच के लिए आयेगी। बताया जाता है कि उक्त लैब में कोरोना जांच के लिए 2200 रुपये लिये जा रहे थे। जबकि सरकार द्वारा कोरोना जांच का शुल्क 950 रुपये ही निर्धारित किया गया है। वहीं कई सेंटरों में 3100 रुपये लेने की भी शिकायतें आ रही हैं। शनिवार को भी कुमारपुर इलाके के उक्त लैब में लोगों ने 2200 रुपये देकर जांच करायी।

वहीं सोशल मीडिया पर भी कुछ लोग 2200 रुपये में कोरोना जांच कराने का संदेश भेज रहे है। वह लोग घर जाकर सैंपल लेकर मुंबई से जांच कराने की बात कह रहे हैं। इन्हें सरकार से मंजूरी मिली है या नहीं इसकी भी जानकारी नहीं है।  इस संबंध में सीएमओएच डा. अश्विनी कुमार माझी का कहना है कि इसकी जानकारी लेकर कार्रवाई करेंगे। अगर कहीं मनमाने ढंग से रुपये लिये जा रहे हैं, उसे शोकॉज नोटिस जारी किया जायेगा। आम जनता को सरकारी नियमों के अनुसार सुविधा मिले। इसका पूरा प्रयास रहेगा।

Leave a Reply