HealthLatestNational

Delta Variant के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, इन राज्यों में Lockdown-कर्फ्यू

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता :  धीरे-धीरे कोविड का डेल्टा वैरिएंट Delta Variant रूप पूर्वोत्तर राज्यों में फैल रहा है। नए संक्रमणों में गिरावट के बावजूद, क्षेत्र के कई राज्यों में डेल्टा संक्रमण बढ़ रहा है। नतीजतन, राज्यों को या तो  नये सिरे से लॉकडाउन Lockdown के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, या स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रतिबंधों को कड़ा करना पड़ रहा  है। 

Delta Variant


राज्य सरकार ने मणिपुर में नए 10-दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा की है क्योंकि डेल्टा-वैरिएंट Delta Variant के संक्रमण लगातार बढ़ रहे हैं। मिजोरम ने भी 24 जुलाई से लॉकडाउन जारी करने का फैसला किया है।उधर, त्रिपुरा में एक सप्ताह के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है. सरकार ने राजधानी अगरतला में दिन में भी कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. साथ ही राज्य सरकार ने कहा है कि जिलों में 19-23 जुलाई तक कर्फ्यू लगाया जाएगा. असम और सिक्किम में भी प्रतिबंध को कड़ा कर दिया गया है.


Delta Variant सिक्किम में, पहली लहर की तुलना में दूसरी लहर में नए संक्रमणों की संख्या में 155 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। नतीजतन, सरकार ने राज्य में कम से कम 30 दिनों के लिए सभी सामाजिक और धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। पर्यटकों की भीड़ न बढ़े इसके लिए सरकार ने सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं। असम सरकार ने कहा है कि राज्य में प्रवेश करने वालों को कोविड टेस्ट से गुजरना होगा। सरकार ने कहा है कि वैक्सीन लेने के बाद भी यह टेस्ट किया जाए.

रात 9 बजे के बाद बेवजह बाहर निकलनेवालों पर डीएम को कड़ी कार्रवाई का निर्देश 

तीसरी लहर को लेकर केन्द्र ने किया आगाह, अगले 125 दिन नाजुक, नहीं बनी हार्ड इम्यूनिटी 

Leave a Reply