ASANSOL

उर्दू कालेज को लेकर 27 उर्दूभाषी सांसदों को भेजा पत्र

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल । आसनसोल में उर्दू कॉलेज की मांग को लेकर आसनसोल नगर निगम के पूर्व मेयर सह भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी ने केंद्र और राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री को पत्र लिखने के बाद अब विभिन्न राज्यों के 27 उर्दू भाषी सांसद को पत्र लिखा है।  उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा है कि पश्चिम बंगाल के आसनसोल में बड़ी संख्या में उर्दू भाषी आबादी लंबे समय से निवास करते है और उच्च माध्यमिक स्तर तक उर्दू माध्यम विद्यालयों में बड़ी संख्या में छात्र पढ़ रहे हैं।

यहां रहने वाले स्थानीय लोगों की लगातार मांग रही है कि स्नातक और स्नातकोत्तर अध्ययन के लिए एक उर्दू माध्यम कॉलेज की स्थापना की जाए। कई मौकों पर स्थानीय तृणमूल नेताओं और मंत्रियों ने पिछले 10 वर्षों से उसी के संबंध में चुनावी वादे किए थे, लेकिन उनके द्वारा कोई कदम या कार्रवाई नहीं की गई। कई छात्र जिन्होंने उर्दू माध्यम स्कूलों में पढ़ाई की है, वे अंग्रेजी या बंगाली माध्यम में उच्च अध्ययन का सामना करने में असमर्थ हैं, जिसके कारण या तो पढ़ाई के लिए आस-पास के राज्यों में पलायन हुआ है या स्कूल छोड़ दिया गया है। उन्होंने ने सभी उर्दू भाषी सांसदों से अनुरोध है कि क्या इस मुद्दे को सुलझाने के लिए संसद में या बाहर आपकी ओर से कुछ कदम उठाया जाए। ताकि आसनसोल के उर्दू भाषियों की पढ़ाई आगे जारी रहे।


जितेंद्र तिवारी ने अब्दुल खालिक (असम से सांसद), बदरुद्दीन अजमल (असम से सांसद), चौधरी महबूब अली कैसर (बिहार से सांसद), डॉ मोहम्मद जावेद (बिहार से सांसद), हसनैन मसूदी (जम्मू से सांसद) और कश्मीर मोहम्मद अकबर लोन (जम्मू और कश्मीर से सांसद) फारूक अब्दुल्ला (जम्मू और कश्मीर से सांसद) आदि एएम आरिफ (केरल से सांसद) पीके कुन्हालीकुट्टी (केरल से सांसद), मोहम्मद बशीर (केरल से सांसद), इम्तियाज जलील सैयद (सांसद महाराष्ट्र से), मोहम्मद सादिक (पंजाब से सांसद), के. नवस्कानी (तमिलनाडु से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (तेलंगाना से सांसद), कुंवर दानिश अली (उत्तर प्रदेश से सांसद), अफजल अंसारी (उत्तर प्रदेश के सांसद), डॉ. एसटी हसन (उत्तर प्रदेश से सांसद) मोहम्मद आजम खान (उत्तर प्रदेश के सांसद),

हाजी फजलुर रहमान (उत्तर प्रदेश के सांसद), डॉ शफीकुर रहमान बाजा (उत्तर प्रदेश के सांसद), अपरूपा पोद्दार (अफरीन अली) (पश्चिम बंगाल से सांसद), नुसरत जहां रूही (पश्चिम बंगाल से सांसद) खलीलुर रहमान (पश्चिम बंगाल से सांसद), अबू हसीम खान चौधरी (दालू) (पश्चिम बंगाल के सांसद), अबू ताहिर खान (पश्चिम बंगाल के सांसद), सजदा अहमद (पश्चिम बंगाल के सांसद), मोहम्मद फैजल पीपी (लक्षद्वीप से सांसद) को पत्र लिखकर आसनसोल में उर्दू कॉलेज खुलवाने की अपील की है।

Leave a Reply