ASANSOL

शिल्पांचल में शिक्षक दिवस : तृणमूल भवन में सम्मानित किए गए शिक्षक, नगर निगम, शिक्षण संस्थानों में भी आयोजन

बंगाल मिरर, आसनसोल: शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में शिक्षक दिवस रविवार को धूमधाम से मनाया गया । आसनसोल नगर निगम में वाइस चेयरपर्सन डॉ अमिताभ बसु ने स्वर्गीय डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर माल्यार्पण किया ।

वही बीएनआर तृणमूल भवन में आसनसोल उत्तर ब्लॉक एवं पश्चिम बंगाल तृणमूल माध्यमिक शिक्षा समिति के सहयोग से शिक्षक दिवस मनाया गया। इसमें आसनसोल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के शिक्षक जो एक साल पहले अवकाश ग्रहण किए हैं और जो दो-चार महीने में अवकाश ग्रहण करने वाले हैं उन शिक्षकों को यहां पर सम्मानित किया गया क्योंकि पिछले साल यह कार्यक्रम कोविड-19 के चलते नहीं हो पाया था।

इस अवसर पर सोमनाथ मजूमदार, शंभू सिंह, विमलेन्दू प्रसाद, जयदेव विश्वास, श्याम जी सिंह, शुभव्रत मित्रा, मोहम्मद खुर्रम, सत्यजीत चक्रवर्ती, सिस्टर साधना, सचिता प्रसाद और विनय रजक को उत्तरीय एवं पुष्प गुच्छ एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। मुख्य अतिथि के रूप में तृणमूल ट्रेड यूनियन के जिलाअध्यक्ष अभिजीत घटक block-1 के प्रेसिडेंट गुरुदास चटर्जी, ब्लॉक टू के अध्यक्ष उत्पल सिन्हा एवं तृणमूल युवा के अध्यक्ष भानु बॉस मुख्य रूप से उपस्थित थे।

अभिजीत घटक ने कहा कि शिक्षकों का समाज के निर्माण में बहुत योगदान है। शिक्षक को देश का निर्माता कहा जाता है। आज हम लोग जो भी है जहां भी है कहीं न कहीं शिक्षकों का योगदान है उनके बिना हम लोग आगे नहीं बढ़ पाएंगे। गुरुदास चटर्जी ने कहा कि शिक्षक हमारे पथ प्रदर्शक है उनके बिना चलना मुश्किल है क्योंकि सही रास्ता वही दिखाते हैं। उन्होंने शिक्षकों के द्वारा विधानसभा चुनाव के समय किए गए कार्यों की प्रशंसा की। उत्पल सिन्हा ने कहा कि शिक्षक हमारे लिए हमेशा पूजनीय रहेंगे उन्हें जो समाज में सम्मान मिलता है वह किसी को नहीं मिलता।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले सबसे पहले शिक्षकों ने ही बीजेपी के रूप को पहचाना क्योंकि त्रिपुरा में शिक्षकों के साथ जो अन्याय हो रहा था वह यहां बंगाल में कभी नहीं चाहते थे इसलिए ममता बनर्जी को सपोर्ट कर और हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर विधानसभा चुनाव में कार्य किए और लगातार तीसरी बार ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बनाने में अपना अहम योगदान दिया। जितने भी शिक्षक आए हुए थे उनको पार्टी की ओर से उत्तरीय, गुलाब फूल और पेन देकर सम्मानित किया गया।

अंत में शिक्षक मुकेश झा को उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों को देखते हुए गुरुदास चटर्जी, उत्पल सिन्हा एवं सैयद राशिद ने पुष्पगुच्छ, उत्तरीय और उपहार देकर देकर उनको सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित थे उदास चक्रवर्ती, गांधी प्रसाद नोनिया, राजेश पासी, राजेश नोनिया, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद सलमान, सगीर आलम, संतोष भगत इत्यादि।

बराकर कुल्टी अंचल में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

बराकर से संजीव यादव की रिपोर्ट 5 सितंबर शिक्षक दिवस्य के अवसर पर बराकर और आस पास के इलाके में धूम धाम से मनायागया इस अवसर पर ग्रीन पॉइंट एकेडमी में उपस्थित शिक्षक और शिक्षिकये कोविड 19 का पालन करते हुए साँस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये इसके पूर्व स्कूल के निर्देशक डाक्टर रामबालक शर्मा ने शिक्षक दिवस्य के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहे कि शिक्षक विद्यार्थियों के जीवन के वास्तविक निर्माता होते है जो ना सिर्फ हमारे जीवन आकर देते है बल्कि इस काबिल बनाते है कि पूरे देश का काम मे सहयोग करते है जो अपने सिस्यो के सही राह दिखाकर कर अंधेरे से प्रकाश की और लेजाता है ।


इस के पूर्व उपस्थित सभी लोगो ने डाक्टर सर्वपली राधा राधा कृष्णण के तस्वीर पर माला अर्पण किया एवं केट काट कर उनका जन्मदिन मनाया साथ ही साथ श्री शर्मा को उपस्थित लोगों ने बुके और गुलजस्ता देकर समानित किया श्री शर्मा ने शिक्षक शिक्षिकाओ को उपहार देकर समानित किया ।
। इस मौके पर प्रधान अध्यापिका मौसमी बनर्जी ,राजेश शर्मा,मदन चौधरी सहित अन्य शिक्षक शिक्षिकाये महजूद थे ।

Leave a Reply