ASANSOL

युवा पत्रकार की हत्या के विरोध में जिले के पत्रकार उतरे आन्दोलन पर, डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन

बंगाल मिरर, आसनसोल : बिहार के मधुबनी जिले में एक युवा पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की निर्मम हत्या कर दी गई । महज 22 साल की उम्र में ही बुद्धिनाथ ने सच को उजागर करने के लिए सर्वोच्च बलिदान दे दिया । कहा जा रहा है कि बुद्धिनाथ बिहार में फर्जी लाइसेंस के सहारे चल रहे निजी नर्सिंग होम पर्दाफाश करने वाले थे । का लेकिन उससे पहले ही अपरारिधियों ने उनका अपहरण कर जिंदा जला दिया और सच्चाई की आवाज को दफ्न करने की कोशिश की । पत्रकार बुद्धिनाथ झा की निर्मम हत्या के विरोध में पूरे देश के बुद्धिजीवी वर्ग में नाराजगी है ।

पत्रकार उतरे आन्दोलन पर

आसनसोल शिल्पांचल के पत्रकारों द्वारा भी मंगलवार को शहर के बीएनआर मोड़ स्थित रवीन्द्र भवन के सामने विरोध सभा का आयोजन किया गया । यहां वरिष्ठ पत्रकार विश्वदेव भट्टाचार्या, नीलोत्पल राय चौधरी,  राकेश उपाध्याय, गोपाल सिंह, अभय मंडल, बासुदेब चटर्जी, रंजीत कुमार, चंद्रशेखर चटर्जी, तारक चटर्जी, अमलेश कुमार, चंदन गुप्ता, संतोष मंडल बीजू, विक्की गोप, हरि घोष, ऋषि गुप्ता, सौरदीप्त सेनगुप्ता, कैशर खान, राहुल तिवारी सोनू चौधरी, ओमप्रकाश सिंह, रिंकू, बाप्पा बनर्जी, टोनी, गुरमीत सिंह समेत बड़ी संखा में पत्रकार उपस्थित थे। 

जिन्होंने पत्रकारिता के मूल्यों के लिए अपनी कुर्बानी देने वाले बुद्धिनाथ झा को श्रद्धांजलि दी और जिन्होनें भी इस घृणित कार्य को अंजाम रवीन्द्र भवन के सामने विक्षोभ प्रर्दशन के बाद पत्रकारों ने पश्चिम बर्दवान जिलाधिकारी के मार्फत देश के राष्ट्रपति एवं बिहार के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा ।  ि जिले के सभी पत्रकारों ने एकजुट होकर इस ज्ञापन के जरिए पश्चिम बर्दवान जिला शासक के जरिए बिहार सरकार से बुद्धिनाथ के हत्यारों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाने और सच्चाई को उजागर करने की कोशिश कर रहे पत्रकारों को पूरे देश में सुरक्षा देने की मांग की ।

युवा पत्रकार की किडनैप कर हत्या, अधजला शव मिला

Leave a Reply