ASANSOL

पुलिस प्रशासन जनता के साथ एकजुट होकर करें कार्य : मलय घटक

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के कल्याणपुर हाउसिंग स्थित 7वी बटालियन परिसर में साधारण सभा का आयोजन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि राज्य के क़ानून, विधि व लोक निर्माण मंत्री मलय घटक ने इसका उद्घाटन किया. मंत्री मलय घटक ने संबोधित करते हुए कहा कि तृणमूल के शासन से पूर्व माकपा के शासनकाल में पुलिस को किसी प्रकार की स्वतंत्रता नहीं दी जाती थी. पुलिस परिवारों के आर्थिक मदद हेतु किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया जाता था. तृणमूल के शासनकाल में बंगाल में चारों ओर विकास का कार्य हुआ है.

कल्याणपुर हाउसिंग स्थित 7 वी बटालियन की दुर्दशा ऐसी थी कि यहां पर ना ही किसी प्रकार की सुख सुविधा भी उपलब्ध थी ना ही कोई व्यवस्था थी. जब बंगाल में तृणमूल का शासन आया तो यहां के पर्यावरण को ही बदल दिया. पुलिस हाउसिंग बोर्ड, खेल का मैदान, पुलिस के परिवारों के लिए आवास की व्यवस्था और अन्य प्रकार के सुख सुविधाएं प्रदान की गई. पश्चिम बर्दवान जिले मैं पहले एक अतिरिक्त सीपी के रूप में पुलिस प्रभारी को नियुक्त किया जाता था. लेकिन वर्तमान समय में पश्चिम बर्दवान जिले में आईएएस, आईपीएस के अधिकारियों को पदभार दिया गया है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से यह कहा कि वे जनता के साथ एकजुट होकर हर प्रकार के कार्य करें. यह कभी अनुभूति नहीं होने दे कि वह जनता से अलग है. जनता के साथ मिलजुल कर काम करने से जनता के बीच पुलिस का एक अलग ही पहचान उभर कर सामने आती है.

इसे जनता भी पुलिस को अपना मित्र अपना बंधु समझती है. वह अपने हर सुख दुख में उन्हें सम्मानित करती है और उन्हें सम्मान देती है. पुलिस प्रशासन ही है जिसके बदौलत आज सभी परिवार के लोग शांति से घरों में सो पाते हैं. उन्होंने सभी का अभिवादन किया और एकजुट होकर कार्य करने को संदेश दिया. मौके पर स्थानीय पार्षद अनिमेष दास भी मोजूद रहे.