ASANSOLधर्म-अध्यात्म

कृष्णा प्रसाद ने की बैठक, तपसी बाबा मंदिर में होगी शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के प्रख्यात समाजसेवी कृष्णा प्रसाद आज तपसी बाबा मंदिर प्रांगण में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुए । इस दौरान कई महत्वपूर्ण बातों पर चर्चा की गई अगले साल 11 फरवरी को यहां एक एक शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी । दरअसल यहां पहले से प्रतिष्ठित शिवलिंग खंडित हो गयी थी । इस वजह से यहां की मंदिर कमिटि द्वारा यहां एक उदयपुर से शिवलिंग लाकर प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी । यह पुनीत कार्य 2022 की 11 फरवरी को किया जाएगा ।

इसके साथ ही आज की बैठक में कृष्णा प्रसाद ने अपने उस प्रण को भी दोहराया जो उन्होंने हाल ही में लिया था । उन्होंने मां घाघरबूढ़ी मंदिर तपसी बाबा मंदिर दोनों को एकीकृत कर एक भव्य धाम बनाने के अपने संकल्प को दोहराया । इस मौके पर अपना वक्तव्य रखते हुए कृष्णा प्रसाद ने कहा कि यह एक बेहद अनुपम तीर्थस्थल है जहां आकर मनको शांति मिलती है । उन्होंने इस स्थान को एक भव्य धाम बनाने के अपने संकल्प को सबके सामने रखा । उन्होंने कहा कि यह काम अकेले कर पाना असंभव है । इसके लिए सबका सहयोग चाहिए ।

उन्होंने बताया कि आज इस बैठक में हमलोग आगे किस तरह से इस कार्यक्रम को करेंगे इसकी रुपरेखा तैयार करें और फिर एकदिन बैठक करें । उससे पहले एक ट्रस्ट का गठन करने के लिए कुछ नामों पर विचार किया जाए ताकि अगली बैठक में ट्रस्ट को लेकर निर्णय लिया जा सके । उन्होंने बताया कि इस स्थान को एक भव्य धाम बनाने के लिए उनसे जो होगा वह अवश्य करेंगे साथ ही उन्होंने अन्य लोगों को भी आगे आने का अनुरोध किया

Leave a Reply