AMC POLLASANSOL

Asansol समेत अन्य निगम चुनाव की अधिसूचना कल हो सकती है जारी ! कल आयोग का प्रेस कांफ्रेंस

बंगाल मिरर, आसनसोल : Asansol समेत अन्य निगम चुनाव की अधिसूचना कल हो सकती है जारी ! कल आयोग का प्रेस कांफ्रेंस हावड़ा और बाली निकाय के बिल की जटिलता हैं। राज्य चुनाव आयोग ने सोमवार को निकाय चुनाव को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. यह बैठक सोमवार शाम चार बजे होने वाली है। लेकिन यह देखना  हैं कि वे हावड़ा और बाली नगर पालिकाओं के वोटों के बारे में कोई घोषणा करते हैं या नहीं। संभावना है कि इस दिन आसनसोल नगरनिगम समेत चार नगरनिगम के चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है।


कलकत्ता उच्च न्यायालय ने जानना चाहा कि आयोग कोलकाता को छोड़कर राज्य की सभी नगर पालिकाओं में कब मतदान कर पाएगा। आयोग ने दो संभावित मौकों, 22 जनवरी और 27 फरवरी को अदालत को सूचित किया। लेकिन उन्होंने इतने लंबे समय तक कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक आयोग सोमवार को मतदान कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। इससे पता चलेगा कि 22 जनवरी को किन नगर पालिकाओं में मतदान होगा।


कोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक पहले पांच नगरनिगम और फिर 109 नगर पालिकाओं में वोटिंग होनी है. पहले चरण में हावड़ा और दूसरे चरण में बाली। नतीजतन, अब सवाल यह है कि क्या उन दोनों नगर पालिकाओं को भी वोट घोषित किया जा सकता है। चूंकि हावड़ा विधेयक पर अभी तक राज्यपाल द्वारा हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं, इसलिए यह बाली से अलग नहीं है। जानकार वर्ग सोचते हैं कि अगर आयोग सोमवार को वोट की घोषणा करता है, तो हावड़ा और बाली को छोड़ सकता है। राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं होने के कारण दो अलग-अलग नगर पालिकाओं का गठन नहीं हुआ। हालांकि, आयोग को सीटों को पुनर्व्यवस्थित करना होगा। जो समय की बात है। नतीजतन, यह कहा जा सकता है कि पहले दौर के मतदान में हावड़ा में मतदान नहीं होने की संभावना अधिक है।

Leave a Reply