ASANSOL

पारबेलिया सरस्वती क्लब एवं शशि भूषण प्रसाद यादव वेलफेयर सोसाइटी द्वारा मुफ्त नेत्र जांच शिविर

बंगाल मिरर, संजीव यादव, बराकर ।नितुरिया प्रखंड के पारबेलिया सरस्वती क्लब एवं शशि भूषण प्रसाद यादव वेलफेयर सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को पारबेलिया कोलियरी फुटबॉल मैदान में मुफ्त नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि सोदपुर एरिया के (पीएमआईसी) अग्निमय दासगुप्ता ने किया। कार्यक्रम के दौरान 150 गरीबों को कंबल भी आवंटित किया गया। 

जानकारी के अनुसार आयोजित कार्यक्रम में नितुरिया अंचल के विभिन्न ग्रामों से आए करीब 137 मरीजों के नेत्रों की जांच की गई। उनमें से 32 मरीजों को मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चुना गया। इन सभी के नेत्रों की जांच रामचंद्रपुर स्थित नेताजी आंख अस्पताल के नेत्र विशेषज्ञ चिकित्सक द्वारा की गई। नेत्र जांच शिविर में मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चुने गए सभी 32 नेत्र मरीजों को आज ही नेताजी आंख अस्पताल ऑपरेशन के लिए भेज दिया गया उन सभी का ऑपरेशन बुधवार को किया जाएगा और गुरुवार को उनको छोड़ दिया जाएगा उन्हें ले आने ले जाने सहित दवाइयों आदि की मुफ्त व्यवस्था की गई। 


मुख्य अतिथि (पीएम आईसी) अग्निमय दास गुप्ता ने कहा कि देशभर में आज लाखों लोग दृष्टिहीन हैं। उन्होंने कहा कि आंख ईश्वर का दिया हुआ बेमिसाल तोहफा है। इसकी कीमत उन्हें समझ में आती है जिनके पास आंखे हैं। हम सब मन की आंखों से काफी कुछ देखते हैं। लेकिन आंखों देखी हुई बात कुछ और ही होती है। इसलिए आंख के मरीजों की सहायता करना, चिकित्सा करवाना काफी धर्म का सराहनीय कार्य है। 

मौके पर नितुरिया पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांति भूषण प्रसाद यादव, पारबेलिया कोलियरी के अभिकर्ता आनंद प्रकाश, प्रबंधक के. के. प्रसाद, दुबेश्वरी कोलियरी के प्रबंधक दिनेश प्रसाद, भारतीय मजदूर संघ के जय नाथ चौबे, दामोदर सिंह, एच एम एस के हसीबुल रहमान, नितुरिया पंचायत समिति की अध्यक्षा सरस्वती टुडू सोरेन, पारबेलिया सरस्वती क्लब के संजय यादव, महेंद्र साव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply