ASANSOL

Asansol में परीक्षा के दौरान गड़बड़ी, 25 गिरफ्तार

बंगाल मिरर, एस सिंह, आसनसोल. आसनसोल जिला प्रशासन ने आर्य कन्या स्कूल प्रांगण के केंद्र में आसनसोल ग्रुप डी की परीक्षा में कदाचार के आरोप में 25 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये परीक्षार्थियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार कई परीक्षार्थियों के वास्तविक चेहरे एडमिट कार्ड में लगाये गये फोटो से मेल नहीं खा रहे थे. वहीं कदाचार के आरोप में पकड़े गये कई परीक्षार्थियों के पास से परीक्षा के दौरान मोबाईल फोन, कलम और अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किये गये हैं.

प्रशासन ने इनके खिलाफ आठ शिकायत दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. एक परीक्षार्थी के पिता मोहम्मद मुजफ्फर ने बताया कि उनके बेटे को पुलिस ने पूछ ताछ के लिए हिरासत में लिया है. उन्होंने कहा कि उनके बेटे का वर्तमान चेहरा एडमिट कार्ड में चिपकाए गये फोटो से मेल नहीं खाने के कारण ही उसे परीक्षा केंद्र से पूछ ताछ के लिए लाया गया है. अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के कारण घर पर रहकर उनके बेटे का चेहरा बदल गया है. वह मोटा हो गया है और बाल लंबे हो गये हैं. उन्होंने कहा कि इसी कारण चेहरा बदल गया है.

एक परीक्षार्थी ने बताया कि उसके साथ कुल 14 परीक्षार्थी हिरासत में लिए गये हैं. कई के चेहरे एडमिट कार्ड से मेल नहीं खा रहे तो कई के पास मोबाईल फोन और कलम एवं परीक्षा केंद्र पर प्रतिबंधित किये गये सामान मिले हैं. उन्होंने कहा कि उनका पहले का फोटो घर पर है. वो उसे मंगवा सकते हैं.।

डीसीपी हेड क्वार्टर अंशुमान साहा ने बताया कि परीक्षा के दौरान चार थाना इलाकों से कुल 25 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है उन पर विभिन्न तरह के आरोप हैं चार थाने इलाकों में कुल 8 मामले दर्ज किए गए हैं

Leave a Reply