ASANSOL

SAIL ISP बर्नपुर अस्पताल की अंगदान जागरुकता के लिए  अनूठी पहल

जरनैल सिंह एवं उनकी पत्नी ने मरणोपरांत अंगदान के लिए कराया पंजीकरण, राज्य भर में बाइक रैली से करेंगे जागरूक

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : समाज के प्रति अपने दायित्व को सर्वोपरि रखते हुए ( SAIL ISP) बर्नपुर अस्पताल ने अपनी स्वैच्छिक सीएसआर गतिविधि शुरू करने के लिए एक अनूठी पहल की है। इस श्रृंखला की पहली कड़ी में, बर्नपुर अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने एक बहुत ही नेक काम में अपना सहयोग देकर एक मिसाल कायम की है।

जनरेल सिंह सेल-आईएसपी के एक पूर्व कर्मचारी हैं जिन्होंने अंगदान के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए मोटरसाइकिल पर पूरे पश्चिम बंगाल की यात्रा करने का निर्णय लिया है। डॉ संजय चौधरी, सीएमओ (चिकित्सा प्रमुख) के गतिशील नेतृत्व में, बर्नपुर अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने जनरेल सिंह को अपनी मदद और समर्थन दिया। जरनैल सिंह को डॉ. संजय चौधरी ने अन्य वरिष्ठ लोगों की मौजूदगी में शनिवार को बर्नपुर अस्पताल परिसर से झंडी दिखाकर इस नेक काम के लिए रवाना किया।

वही कार्यक्रम के दौरान जरनैल सिंह और उनकी पत्नी भूपेंद्र कौर ने कहा कि उनके गुरु ग्रंथ साहिब की वाणी को सरण कर सामाजिक दृष्टि से उनलोगों ने नेशनल ऑर्गन और तिसुस ट्रांसपेरेंट ऑर्गनाइजेशन जो कि भारत सरकार के हेल्थ मिनिस्ट्री के अंतर्गत आती है उनको अपने मृत्यु के बाद समस्त अंगदान करने के लिए नाम लिखाया ।

ताकि उनलोगों के मरने के बाद किसी और का जीवन बच सके । इसे लेकर इलाके में अंगदान के प्रति घर घर जाकर प्ररेरित करने की मुहिम भी जल्द शुरू करेंगे । इस दिन इस्को स्टिल प्लांट के सीएसआर प्रकल्प के तहद इस कार्यक्रम में अधिकारियों ने जरनैल सिंह और उनकी पत्नी भूपेंद्र कौर की तारीफ और सन्मानित किया ।

Leave a Reply