ASANSOL

Meenakshi Mukherjee समेत 16  की जमानत तीसरी बार खारिज

बंगाल मिरर, कोलकाता: ( Anish Khan Death Case )  डीवाईएफआई प्रदेश अध्यक्ष मीनाक्षी मुखर्जी ( Meenakshi Mukherjee ) की जमानत अर्जी तीसरी बार खारिज हुई है. डीवाईएफआई की प्रदेश अध्यक्ष मीनाक्षी फिलहाल जेल की हिरासत में है। उसके साथ गिरफ्तार किए गए अन्य 15 लोगों की जमानत भी शुक्रवार को खारिज कर दी गई। हावड़ा की एक अदालत ने उन सभी 16 को तीन और दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया है। मामले की फिर से सुनवाई सात मार्च को होगी। आमता के छात्र नेता अनीस खान की मौत के खिलाफ एक विरोध रैली के दौरान मीनाक्षी सहित कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

 Meenakshi Mukherjee
Meenakshi Mukherjee image source facebook

कल फिर उन्हें कोर्ट ले जाया गया। सुनवाई के दौरान माकपा नेता और वकील विकासरंजन भट्टाचार्य भी मौजूद थे। सवाल का जवाब देने के बाद वह चले गये। जाने से पहले उन्होंने कहा कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है। लंबे समय के बाद हावड़ा कोर्ट ने आज की सुनवाई के आधार पर आदेश दिया. 18 लोगों की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई।


शुक्रवार को हावड़ा कोर्ट के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए विकाशरंजन भट्टाचार्य ने कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है. मीनाक्षी का यह मामला पूरी तरह से राजनीतिक मामला है। पंचला में घायल हुआ पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। पुलिसकर्मी को अस्पताल से छुट्टी भी मिल चुकी है। अदालत के न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तब कहा कि हालांकि घायल पुलिसकर्मी अरुण मुर्मू को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन उन्हें कोई स्कैन रिपोर्ट एक्स-रे या कोई अन्य रिपोर्ट नहीं मिली। इसलिए कोर्ट इस मामले की फिर से 7 मार्च को सुनवाई करेगी. नतीजतन, मीनाक्षी सहित 16 लोगों की जमानत याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी गई।

हावड़ा के छात्र नेता अनीस खान की मौत ( Anish Khan Death Case )  के दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर वामपंथी युवक ( Meenakshi Mukherjee ) 26 फरवरी को सड़कों पर उतरे थे. इस घटना से हावड़ा के पंचला रणक्षेत्र बन गया। इस दौरान पथराव में कई लोग घायल हो गए। आरोप है कि प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए। यहां तक ​​कि पुलिस एसपी के कार्यालय के सामने खड़े पुलिसकर्मियों पर भी ईंटों के आरोप प्रदर्शनकारियों के नाम पर थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। पुलिस ने जुलूस से वामपंथी युवा नेता मीनाक्षी मुखर्जी को  गिरफ्तार कर लिया गया। पता चला है कि मीनाक्षी मुखर्जी समेत आरोपियों के खिलाफ 14 धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है

Leave a Reply