ASANSOL

Raniganj कांड की जांच CID को

बंगाल मिरर, देव भट्टाचार्य व राजा बंदोपाध्याय, आसनसोल, 5 मार्च: ( Asansol Raniganj News ) आसनसोल रानीगंज पुलिस रामबागान क्षेत्र के सोना व्यापारियों की घर लूट के प्रयास के सिलसिले में गिरफ्तार तीन बदमाशों को राज्य पुलिस की सीआईडी को सौंप दिया गया है। आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के सूत्रों ने बताया कि सीआईडी अब से घटना की जांच करेगी। तीनों को गुरुवार रात सीआईडी अधिकारी कोलकाता ले गए और पूछताछ की।

file photo


पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड पुलिस इस घटना में गोली लगने से पकड़े गए मनप्रीत सिंह मणि की रिमांड के लिए पहले ही आवेदन कर चुकी है। यह गिरोह विभिन्न राज्यों में प्रतिष्ठित स्वर्ण ऋणदाताओं के सोने और धन लूटने के चक्र से जुड़ा हुआ है।


लूट की कोशिश की जांच के दौरान 20 फरवरी को रानीगंज के एक कारोबारी को अगवा किए जाने की बात सीआईडी और पुलिस को पहले ही पता चल चुकी है। गौरतलब है कि उस रात नौ बजे सात डकैतो का दल रानीगंज के सोना कारोबारी सुंदर भालोटिया के घर पहुंचा था। क्योंकि हर दिन दुर्गापुर में सोना और हीरे के शोरूम का प्रबंधक रानीगंज में एक व्यापारी के घर चाबी देने आता है। बदमाशों ने उस दिन मैनेजर से चाबियां लेने की योजना बनाई जब वह उस दिन चाबियां सौंपने आएगा।

उन्होंने इस परिवार के एक व्यापारी का अपहरण कर लिया और उसे ले जाकर दुर्गापुर की दुकान से सारा सोना और हीरे लूटने की योजना बनाई थी . उन्होंने घर में किसी पर बम से लदी जैकेट गिराने की भी योजना बनाई। ताकि अगर वे हस्तक्षेप करते हैं, तो इसका इस्तेमाल डराने-धमकाने के लिए किया जा सकता है। सभी लूटपाट के बाद, वे एक व्यवसायी परिजन का अपहरण कर लेंगे और उसे धनबाद ले जाएंगे।


पुलिस को यह भी पता चला कि मनप्रीत 30 अक्टूबर, 2021 को पंजाब के लुधियाना में मुथूट फाइनेंस में एक डकैती में शामिल था।
रानीगंज में इस गिरोह के सात सदस्य थे। सीआईडी ने बाकी चारों के असली नाम और सारी जानकारी जुटाकर बंदियों से पूछताछ शुरू कर दी है। गौरतलब है कि घटना वाली रात आसनसोल दुर्गापुर पुलिस की पूरी टीम ने जाबांजी के साथ मुकाबला करते हुए अपराधियों को पकड़ा था इस दौरान एक पुलिस अधिकारी को भी गोली लग गई थी।

read also : Raniganj कांड में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा, अपहरण कर दुर्गापुर, आसनसोल, और धनबाद Senco Gold के लॉकर लूटने की थी योजना

Leave a Reply