LatestWest Bengal

West Bengal : जानें कब और क्यों बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

बंगाल मिरर, कोलकाता : West Bengal : जानें कब और क्योंबंद रहेगी इंटरनेट सेवा. माध्यमिक परीक्षाओं ( Madhyamik Exam 2022 ) के दिन इंटरनेट परिसेवा को बंद रखने का निर्णय पश्चिम बंगाल सरकार ने लिया है। इसलिए परीक्षा केन्द्रों के आसपास की इंटरनेट सेवा बंद (Internet Service interrupted )  रहेगी। सूत्रों के अनुसार, परीक्षा में नकल रोकने के लिए ऐसा किया जा रहा है। इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से एक ऑर्डर जारी किया गया है।

Internet Service interrupted
sample Photo by Pixabay on Pexels.com

जारी ऑर्डर में कहा गया कि इंटेलिजेंस रिपोर्ट है कि अगले कुछ दिनों में कुछ इलाकाें में इंटरनेट ट्रांसमिशन और वॉइस ओवर इंटरनेट टेलिफोनी का इस्तेमाल गैर – कानूनी गतिविधियों के लिए किया जा सकता है। रिपोर्ट की जांच करने पर पता चलता है कि अगर सही उपाय नहीं किये गये तो इस तरह की गैर – कानूनी गतिविधियां सच में हो सकती हैं।

वॉइस कॉल, एसएमएस और अखबारों पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है, ऐसे में कम्युनिकेशन और ज्ञान व सूचनाओं का आदान-प्रदान नहीं रूक रहा है। ऐसे में किसी तरह की गड़बड़ी रोकने के लिए इंटरनेट परिसेवा बंद (Internet Service interrupted )   की जाएगी। 7 मार्च से 9 मार्च, 11 मार्च, 12 मार्च, 14 मार्च और 16 मार्च को सुबह 11 से अपराह्न 3.15 बजे तक इंटरनेट परिसेवा बंद रखे जाने का निर्णय लिया गया है। इसलिए परीक्षा केन्द्रों के आसपास की इंटरनेट सेवा बंद रहेगी।

मालदा , मुर्शिदाबाद , उत्तर दिनाजपुर , कूचबिहार , जलपाईगुड़ी , बीरभूम और दार्जिलिंग जिलों के कुछ ब्लॉकों में 7-9 मार्च , 11 और 12 मार्च और 14-16 मार्च को 1100-1515 बजे मोबाइल इंटरनेट ( Mobile Interne t ) और ब्रॉडबैंड सेवाओं ( Broadband Services ) को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा ।

read also : Cyber Crime Prevention : पश्चिम बंगाल बना मिसाल

read also : Mamata Banerjee Plane Incident : AAI को राज्य का पत्र, पूछा क्या हुआ था

Leave a Reply