ASANSOLBARABANI-SALANPUR-CHITTARANJAN

ओसीपी से चुराकर ले जाया जा रहा डंपरों पर लदा कोयला जब्त

बंगाल मिरर, काजल मित्रा :– पश्चिम बर्दवान जिले के सालनपुर थाना क्षेत्र के सामडी पहाड़गोरा कैंप के पहाड़गोरा गांव से स्थानीय ग्रामीणों ने 6 कोयला लदे डंपर जब्त किए. ग्रामीणों  कहा कि क्षेत्र में कोयले की तस्करी अभी थमी नहीं है, सिर्फ तस्करी का स्वरूप बदला है. अवैध खनन और कोयले की चोरी में कोयला माफिया सक्रिय हैं। बताया जाता है चोरी का कोयला अब भी ईंटा भट्ठों और शिल्पांचल के विभिन्न कारखानों में खपाया जा रहा है।


 स्थानीय लोगों का आरोप है कि दिनदहाड़े ईसीएल प्रबंधन और प्रशासन के अधिकारियों के एक वर्ग की मदद से कोयले की तस्करी का यह गिरोह चल रहा है. रविवार की सुबह कोयले से लदे ये छह डंपरवहां से गुजर रहे थे।   स्थानीय लोगों ने दावा किया कि उन्हें ईटापाड़ा ओसीपी से लाया जा रहा था, उन्होंने वाहनों को रोक  लिया और विरोध को देखना शुरू कर दिया।


  सालानपुर पहाड़गोड़ा कैंप के प्रभारी मिथुन चटर्जी और सीआईएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे. डम्पर की गोलियों के कोई वैध दस्तावेज न मिलने के कारण डम्पर को जब्त करने के बाद भी पुलिस चालक और कोयला चोरों को पकड़ नहीं पाई। पता चला है कि पुलिस कोयले से लदे डंपर को जब्त  कर सालनपुर थाने ले आई.

Leave a Reply