ASANSOLKULTI-BARAKARRANIGANJ-JAMURIA

Asansol : रामनवमी शोभायात्रा में राजनेताओं की भीड़, चुनाव से पहले माइलेज लेने की होड़

शिल्पांचल के विभिन्न हिस्सों में राजनेताओं को देखा गया शोभायात्रा में

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल लोकसभा उपचुनाव के प्रचार का रविवार को आखिरी दिन था और उसी दिन रामनवमी। इसलिए सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा रामनवमी का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए बेताब दिखे, आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के दोनों उम्मीदवारों शत्रुघ्न सिन्हा और अग्निमित्र पाल ने आज शाम आसनसोल और बर्नपुर में रामनावमी शोभायात्रा में हिस्सा लिया. और दोनों ने शांति का संदेश दिया।


तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के साथ कानून और निर्माण राज्य मंत्री मलय घटक भी थे। आसनसोल के शोभायात्रा में टीमसी नेता अभिजीत घटक, चंकी सिंह समेत अन्य शामिल थे। वहीं आसनसोल में पार्टी प्रत्याशी के प्रचार के लिए आए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद सुकांत मजूमदार  आसनसोल में रामनवमी के शोभायात्रा में शामिल हुए  वहीं रानीगंज में रामनवमी जुलूस में राज्य के विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी शामिल थे. उनके साथ प्रियंका टिबरेवाल भी थीं।


  अग्निमित्रा पाल ने कहा कि रामनवमी के शोभायात्रा में कोई भी शामिल हो सकता है. चाहे वह किसी भी पार्टी का हो। लेकिन हिंदुओं के लिए तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व कितना सोचता है, यह सभी जानते हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले के दौरान सत्ताधारी दल के किसी ने भी कोई टिप्पणी या विरोध नहीं किया। इससे हर कोई समझता है कि इसका क्या मतलब है. हालांकि तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा किसी बहस में शामिल नहीं हुए। उन्होंने कहा, ”रामनवमी को लेकर इतना उत्साह और उत्साह मैंने कभी नहीं देखा.” आसनसोल में पहली बार देखा गया। मेरा घर रामायण है। हम चार भाई राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न हैं। मेरे जुड़वां बेटे लव और कुश हैं। आज प्रचार का आखिरी दिन है। मैंने रामनवमी के जुलूस में भाग लिया। मैं मंदिर जाऊंगा। और मेरी राम से प्रार्थना है कि हर कोई अच्छा नहीं होता। सभी सुख और शांति से रहें।

बराकर में भव्य शोभायात्रा, राम नाम से गूंजा


रामजन्म उत्सव के उपलक्ष्य पर आज विश्व हिंदू परिसद और बजरंग दल की विशाल पैदल शोभा यात्रा बराकर स्टेशन इस्थित हनुमान मंदिर से गाजे बाजे के साथ धूम धाम से निकाला गया सोभा यात्रा स्टेशन रोड से बैगुनिया मोड़,बस स्टैंड होते हुए कुल्टी कॉलेज मोड़ इस्थित काली मंदिर तक शांति पूर्वक गया ।
शोभा यात्रा पर पुलिस प्रशासन की और से स्टेशन रोड से बैगुनिया मोड़ तक सभी सवेदन शील इलकोमे चपे चपे पर सी आरपीएफ के जवानों की तैनाती की गई थी साथ सवेदनशील इलाको में पुलिस की बेरिकेट लगाया गया और वाकी टोकी के साथ पुलिस छत से भी निगरानी कर रही थी
साथ ही कई ड्रोन कैमरा से जुलूश की निगरानी की जारही थी जुलुश निकलने के पूर्व विश्व हिंदू परिषद कुल्टी ब्लॉक अध्यक्ष श्री राम सिह और बजरंग दल के लोग बराकर स्टेशन इस्थित हनुमान मंदिर में मर्यादा परुषोत्तम श्री राम की मूर्ति रख कर पूजा अर्चना किया ।

जुलूस में स्थानीय बिधायक डाक्टर अजय पोदार ,बराकर चेम्बर कॉमर्स अध्यक्ष शिव कुमार अग्रवाल ,टीएमसी नेता रोबिन लाययक ,पपू सिह,ललन सिंह,तोनु मुखर्जी ,अर्जुन अग्रवाल , शंकर शर्मा ,राजा चोधरी ,दीपक दुधानी शहीत गण्य मान्य लोग जुलूस में संग चल रहे थे ऊक्त जुलूस में पुलिस प्रशासन की और से डिसीपी अभिषेक मोदी एसीपी,सुकांतो बनर्जी ,के कुल्टी तथा जिले से भारी पुलिस बल बुलाया गया था इस अवसर पर बराकर फाड़ी प्रभारी राजेखर मुखोपाध्याय पर मुस्तैद रहे और शांति पूर्वक जुलूस सम्पन्न होने पर सभी का धन्यवाद किये ।

रामनवमी के शुभ अवसर पर रानीगंज मे विश्व हिंदू परिषद की ओर से श्री महावीर ग्राम समिति के मैदान से भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इस शोभायात्रा में जहां भक्तगण जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे वहीं दूसरी ओर विभिन्न स्वरूप के झांकियां इस शोभायात्रा में शामिलथा।
विश्व हिंदू परिषद के घोषणा के मुताबिक शाम 3:00 बजे रानीगंज के विभिन्न मुहल्लों से अपने झांकियों को लेकर श्री सीताराम जी भवन एवं महावीर ब्याम समिति के प्रांगण में सम्मिलित हुए। भगवान श्री राम लक्ष्मण सीता एवं भक्त हनुमान का रथ सजा था। उनके वक्त के साथ-साथ राम भक्तों का रथ और लोक प्रिय मित्र पुरुलिया के छाव का प्रिवेसन की जा रही थी।

राम भक्तों की भीड़ में मानव पूरे शहर को राम भक्त बना दिया वही जय श्रीराम के नारे के साथ गूंज रहा था पूरा शहर। विश्व हिंदू परिषद रानियन शाखा के अध्यक्ष मनोज सराफ ने बताया कि पूरी तरह से विधि व्यवस्था के नियमों का पालन करते हुए रामनवमी के इस अवसर पर रानीगंज के सभी वार्ड से भक्तगण यहां अपने टोली के साथ पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले बरसो यहां रामनवमी के त्यौहार पर उत्साह के साथ शोभायात्रा नहीं निकाली जा सकी थी लेकिन इस वर्ष पुणे रानीगंज के लोगों ने इस उत्सव में शामिल हुए हैं। उन्होंने विश्व हिंदू परिषद की ओर से सभी का अभिवादन कीजिए।

Leave a Reply