RANIGANJ-JAMURIA

अवैध कोयला कारोबारियों के खिलाफ जामुड़िया थाना की बड़ी कार्रवाई

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, जामुड़िया:– जामुड़िया में वोट समाप्त होते ही अवैध कोयला कारोबारीओं के फिर से सक्रियता बढने लगी है। रविवार रात को एक लॉरी में लदा अवैध कोयला सहित दो लोगों को जामुडिया थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर इस अवैध कारोबार में शामिल मुख्य सरगनाओं का पता लगाने का प्रयास कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वाहन  के माध्यम से रविवार रात को जामुडिया थाना के हुरमाडांगा से अवैध कोयले की तस्करी का प्रयास किया जा रहा था।

गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने पर जामुडिया पुलिस ने लॉरी को जब्त कर लिया। वाहन के चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करके अधिक जानकारी प्राप्त की जा रही है। वहीं नाम न जाहिर करने की शर्त पर कुछ स्थानीय लोगों ने कहा कि जामुडिया में पिछले लगभग 10 दिनों से कोयला माफिया सक्रिय है। जामुडिया थाना अंतर्गत शिबपुर मोती बाजार, कांटा गोरिया, चुरूलिया सहित कई जगहों से रात के अंधेरे में अवैध कोयला लॉरी, डंपर और छोटे वाहनों में लादकर तस्करी की जा रही है।

ईसीएल के सूत्रों ने बताया कि ईसीएल के सुरक्षा गार्डों ने इस महीने की 7 तारीख को तापसी रेलगेट इलाके से कोयले से लदी दो लॉरी जब्त की थी। ईसीएल अधिकारियों ने जामुडिया पुलिस थाने में लिखित शिकायत भी दर्ज कराया था। पुनःकल रात फिर से अवैध कोयला लदा ट्रक जब्त होने से इलाके में अवैध कोयला कारोबार चलने की बात सामने आई है।

Leave a Reply