RANIGANJ-JAMURIA

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन रानीगंज शाखा द्वारा रक्तदान शिविर

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, रानीगंज : अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन ,रानीगंज शाखा की तरफ से रानीगंज के तिलक रोड स्थित तिलक पुस्तकालय में विश्व थैलेसीमिया दिवस पर एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रानीगंज विधानसभा के विधायक एवं आसनसोल दुर्गापुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के चेयरमैन तापस बनर्जी के अलावा फोस्सबेक्की के अध्यक्ष श्री आर पी खेतान, इंडियन काउंसिल ऑफ स्माल इंडस्ट्रीज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संदीप भालोटिया ,ओम बाजोरिया, प्रदीप नंदी, नथमल केडिया एवं आसनसोल मुंसिपल कारपोरेशन के 36 नंबर वार्ड के काउंसलर रुपेश यादव मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

रानीगंज महिला समिति की तरफ से इसकी अध्यक्ष श्रीमती आशा टोडानी, सचिव श्रीमती पूनम सराफ, कोषाध्यक्ष श्रीमती पूनम सतनालीका , रक्तदान , नेत्रदान, देहदान, अंगदान प्रकल्प की चेयरमैन श्रीमती रंजीता भालोटिया ने इस प्रोग्राम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री तापस बनर्जी ने रानीगंज मारवाड़ी महिला समिति की काफी प्रशंसा की और उनके द्वारा लगातार किए जा रहे कार्यों को सराहा और आने वाले समय में उनको पूर्ण समर्थन देने की बात कही ।

उन्होंने बताया कि रक्तदान एक सर्वोत्तम दान है एवं इसकी महत्ता को किसी भी रूप में कम नहीं आंका जा सकता । विश्व थैलेसीमिया दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए आसनसोल सरकारी अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीमती सास्वती ने उपस्थित महिला सदस्यों को थैलेसीमिया के कारण एवं इसके प्रभाव पर प्रकाश डाला। इस शिविर मे कुल इक्कीस यूनिट रक्त का संग्रह किया गया एवं सरकारी अस्पताल की तरफ से उपस्थित रक्तदान आंदोलन के प्रणेता श्री प्रवीर धर ने बताया कि आज का यह रक्तदान शिविर बहुत ही सफल रहा है एवं उपस्थित महिला सदस्यों की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है ।

Leave a Reply