ASANSOLASANSOL-BURNPUR

SAIL ISP  से Burnpur में  विकास कार्य की मांग, पार्षद ने लिखा पत्र

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर : ( Asansol Burnpur News ) आसनसोल नगरनिगम के वार्ड संख्या 78 के पार्षद अशोक रूद्र ( Ashok Rudra )  ने बर्नपुर शहर में विभिन्न विकास कार्यों के लिए सेल आईएसपी प्रबंधन को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने टाउनशिप की विभिन्न सड़कों, हाई ड्रेन तथा पार्क तथा बाजार के रखरखाव का अनुरोध किया है। कम्यूनिटी हाल के लिए जमीन और एनओसी मांगा है। गौरतलब है कि वार्ड संख्या 78 का लगभग पूरा क्षेत्र ही सेल आईएसपी के अधीन आता है।


Burnpur में पार्षद द्वारा दिये गये कार्यों की सूची

स्टेशन रोड से गुरुद्वारा रोड गेट तक बिटुमिनस रोड का प्रस्ताव : 250 मी x 3.6 मी. *स्टेशन रोड से मस्जिद रोड गेट तक बिटुमिनस रोड का प्रस्तावः 250 मी x 3.6 मी. फुटबाल ग्राउंड के पीछे से पुराने पोस्ट ऑफिस रोड तक बिटुमिनस रोड का प्रस्ताव: 120 मीटर (लंबाई)। * हाई ड्रेन गार्ड वॉल के लिए प्रस्ताव- खटाल के पास मिनी मार्केट के पीछे: 30 मीटर (लंबाई)। *मिलान चक्र क्लब से वाया मस्जिद तक बिटुमिनस रोड का प्रस्ताव। मिनी मार्केट रोड: 320 मीटर x 3.6 मीटर। आसनसोल नगर निगम (एएमसी) ने अपर रोड (एक्सिस बैंक स्टेशन रोड के सामने) के पास एक सामुदायिक शौचालय का निर्माण किया है, लेकिन पानी की आपूर्ति न होने के कारण यह अप्रयुक्त रहता है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि पानी का कनेक्शन प्रदान करें ताकि लोग इसका उपयोग कर सकें। 

इस वार्ड का पार्षद होने के नाते मैंने देखा है कि विभिन्न अवसरों पर जरूरतमंद लोगों के लिए एक सामुदायिक भवन की तत्काल आवश्यकता है। इस संबंध में, मैं सामुदायिक हॉल के निर्माण के लिए एएमसी प्राधिकरण से अपील करूंगा। अतः मेरा आपसे अनुरोध है कि इस नेक कार्य के लिए अन्वेशा क्लब के साथ-साथ अनापत्ति प्रमाण-पत्र के पीछे एक भूमि आवंटित करने की कृपा करें। 


बर्नपुर टाउन क्षेत्र (वार्ड नंबर 78) में 3 (तीन) बाजार हैं यानी डेली मार्केट, मिनी मार्केट और स्टेशन मार्केट। ए.एम.सी. इन बाजार परिसरों में सफाई का काम करता है। हमारा हार्दिक अनुरोध है कि सेल-आईएसपी आपके स्वच्छ शहर की गतिविधियों के एक भाग के रूप में इन सभी 3 बाजारों की सफाई और रखरखाव कार्य की पहल करे। सेल-आईएसपी द्वारा बर्नपुर स्टेशन मोरे के पास (हनुमान मंदिर/बर्नपुर स्टेशन बाजार के सामने) कुछ साल पहले एक पार्क का निर्माण किया गया था। लेकिन अब इसका ठीक से रखरखाव नहीं किया जा रहा है और इसके कारण कई असामाजिक गतिविधियां हो रही हैं। हमारी अपील है कि जल्द से जल्द पार्क का जीर्णोद्धार किया जाए।

Leave a Reply