RANIGANJ-JAMURIA

Raniganj थाना में रक्तदान शिविर, CP ने किया उद्घाटन, प्रचंड गर्मी में भी उत्साह,

बंगाल मिरर, भानू प्रताप सिंह, रानीगंज:- ( Asansol Raniganj News Today ) गर्मी के मौसम में गहराते रक्त संकट को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कई परियोजनाओं में से एक “उत्सर्ग” परियोजना के तहत रक्तदान शिविरो का आयोजन राज्य भर में शुरू किया है। गुरूवार को आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत रानीगंज थाना की ओर से थाना परिसर में भी एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में 80 यूनिट रक्त संग्रह किया गया, जिसे आसनसोल जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रखा जाएगा।

इस कार्यक्रम में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के कमिश्नर सुधीर कुमार नीलकांतम भी मौजूद थे, जिन्होंने सभी ब्लड डोनरो को प्रमाण पत्र और गुलाब फूल देकर सम्मानित किया। इस दौरान एसीपी सेंट्रल (दो) तथागत पांडे, सीआई सुशांत चटर्जी, रानीगंज थाना प्रभारी सुदीप दास गुप्त, पंजाबी मोड़ फाड़ी प्रभारी मानव घोष, निमचा फाड़ी प्रभारी बिजन समाद्दार, बल्लभपुर फाड़ी प्रभारी तापस मंडल, रक्तदान शिविर के प्रेरणादायक प्रबीर धर, पार्षद ज्योति सिंह, पार्षद मुजम्मिल शहजादा, शुभो भट्टाचार्य सहित अन्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

मौके पर पुलिस कमिश्नर सुधीर कुमार नीलकांतम ने कहा कि गर्मी के मौसम में बढ़ते रक्त के संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से सभी थाना एवं फाड़ियो में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिससे रक्त की कमी से किसी को परेशानीन हो। उन्होंने कहा कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा।

read also : Asansol में अवैध निर्माण पर पार्षद ने खुद चलाया हथौड़ा, मचा हंगामा

Leave a Reply