ASANSOL

Asansol में शाहीनबाग की तर्ज पर धरना, बुलडोजर नहीं चलने देंगे : टीएमसी

बंगाल मिरर,आसनसोल : Asansol में शाहीनबाग की तर्ज पर धरना, बुलडोजर नहीं चलने देंगे : टीएमसीआसनसोल के रेलपार के  चांदमारी इलाके में शाहीनबाग की तर्ज पर धरना दिया जा रहा है। इस आन्दोलन को टीएमसी पूरा समर्थन है। बीते कई दिनों से धरना जारी है। रेलवे के खिलाफ आरपार की लड़ाई क ऐलान किया जा रहा है। टीएमसी नेता यहां नियमित रूप से आ रहे हैं और आन्दोलनकारियों का मनोबल बढ़ा रहे हैं।

Asansol में शाहीनबाग

वहीं रविवार रात को आन्दोलनकारियों को संबोधित करते हुए ब्लाक टीएमसी अध्यक्ष उत्पल सिन्हा ने कहा कि हमारे मंत्री आयेंगे डीएम,सीपी,  डीआरएम आयेंगे पुनर्वास का आश्वासन देंगे तब तक धरना चलेगा। इसलिए लड़ाई से पीछे नहीं हटना है, यहां हारे तो यह मुसलमानों की हार होगी। सिर्फ समय लीजिए खुद जगह खोज लेंगे, बुलडोजर चलाने पर मुकाबला करेंगे। सभी परिवार लेकर सो जायेंगे।यहां एनआरसी से बड़ा आन्दोलन है। यह एनआरसी भी बड़ा है। यहां दूसरा शाहीनबाग होगा। लड़ाई के तैयार रहे।

इस संदर्भ में पार्षद सीके रेशमा रामाकृष्णन ने कहा कि रेलवे इस तरह से वर्षों से रह रहे लोगों को उजाड़ रही है। इंसानियत के आधार पर लोगों को रहने दिया जाये। वहीं अगर उन्हें हटाना है तो पहले पुनर्वास की व्यवस्था करे। इस तरह लोगों के सिर से छत छीन लेना कहां तक जायज है। राज्य के कानून सह लोक निर्माण विभाग के मंत्री मलय घटक के नेतृत्व में हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे। ताकि उनके रोजी रोजगार पर किसी प्रकार की आंच न आए।


गौरतलब है कि आसनसोल के रेलपार इलाके के कसाई मोहल्ला, चांदमारी क्षेत्रों के सैकड़ों दुकानदारों को रेलवे की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया था। जिसमें उनको रेलवे की जमीन से हटने का निर्देश दिया गया था। नोटिस में उनको बताया गया था  कि उनकी दुकान जिस जमीन पर हैं, वह रेलवे की है और रेलवे का कहना है कि वह अनाधिकृत रूप से वहां पर व्यवसाय कर रहे हैं। इस नोटिस के बाद वहां के दुकानदारों में हड़कंप मच गया । उनकी रातों की नींद उड़ गई । लोगों को न उजाड़ा जाये। इस मांग को लेकर टीएमसी नेता  डीआरएम से मिले थे। लेकिन वहां से निराशा ही हाथ लगी।

Leave a Reply