ASANSOL

Asansol में 425 करोड़ के जल परियोजना और निकासी व्यवस्था को लेकर बैठक

बंगाल मिरर, आसनसोल, राजा बंदोपाध्याय : बारिश आ गई है। आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के निवासियों को पिछले साल की तरह किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए नगरनिगम प्राधिकरण पहले से तैयारी कर रहा है। योजनाएं बनाई जा रही हैं। दूसरी ओर आसनसोल नगर निगम क्षेत्र में पेयजल की समस्या या संकट दूर नहीं हो सका।
इन दोनों मुद्दों को लेकर शनिवार को आसनसोल नगर निगम मा के मेयर कक्ष में बैठक हुई। बैठक में मेयर बिधान उपाध्याय ने भाग लिया, में दो उप मेयर अभिजीत घटक और वसीमुल हक, अध्यक्ष अमरनाथ चट्टोपाध्याय, आयुक्त राहुल मजूमदार, 5 मेयर परिषद सदस्य शामिल थे।


बैठक के बाद मेयर ने कहा कि बारिश आ गई है. स्थिति पिछले साल की तरह नहीं हो, इसलिए हम पहले से योजना बना रहे हैं और तैयारी कर रहे हैं। गरुई नदी का पुनरुद्धार शुरू हो चुका है। हालांकि बारिश आने के बाद फिलहाल काम रोक दिया जाएगा। बारिश थमने के बाद यह काम दोबारा किया जाएगा। मेयर ने आगे कहा, “हमने गारुई नदी का जीर्णोद्धार करके और इसे एक सुंदर नदी देकर आसनसोल के लोगों से जो वादा किया था, वह हम करेंगे।” हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि आने वाले दिनों में गारुई नदी के कारण आसनसोल क्षेत्र जलमग्न न हो।


उन्होंने कहा कि आसनसोल के कई वार्डों में अभी भी पेयजल की समस्या है. हम पहले ही इसकी पहचान कर चुके हैं। यह समस्या मुख्य रूप से इस कारण से है कि नगरनिगम के क्षेत्र में पीएचई या जन स्वास्थ्य तकनीकी विभाग द्वारा पानी की आपूर्ति की जाती है। हम चाहते हैं कि आसनसोल नगरनिगम के सभी क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति करे। इसलिए किसी नए प्रोजेक्ट की डीपीआर या डिटेल रिपोर्ट करके राज्य सरकार को भेजी गई। राज्य सरकार ने इसकी डीपीआर और 425 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. पैसा आते ही हम काम शुरू कर देंगे।

Leave a Reply