ASANSOL

Asansol – Mumbai Express अब यात्रा होगी और आरामदायक

एलएचबी रैक के साथ दौड़ेगी आसनसोल मुंबई एक्सप्रेस रविवार से

बंगाल मिरर, आसनसोल : ( Asansol Live News Today) आसनसोल रेल मंडल के डिविजनल मैकेनिकल इंजीनियर सनी विश्वजीत ने कहा कि आसनसोल मंडल में पहली बार एलएचबी वाला कोच जो रेड और व्हाइट कलर का होता है। आसनसोल मुंबई एक्सप्रेस ( Asansol Mumbai Express ) में अब लगाया जाएगा उसके साथ साथ पहली बार आसनसोल से लंबे रूट की ट्रेनों में पैंट्री कार भी लगा । आसनसोल में उद्योगपति और आसनसोल वासियों को लेकर एक बहुत बड़ी खुशखबरी है ।

अब आसनसोल से मुंबई एक्सप्रेस से जाने वाले यात्रियों को खानपान के लिए भी अब ट्रेन में ही इसका लाभ मिलेगा पहली वाली ट्रेन में जो कोच लगी थी वह कोच को हटा दिया गया उस समय उस गाड़ी की रफ्तार 110 किलोमीटर की रफ्तार से चलती थी मगर एलएचबी कोच लगाने से ट्रेन की गति प्रति घंटा 130 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए 23 कोच वाली गाड़ी होगी जिसमें स्लीपर तथा वातानुकूलित कोच भी पहले से इसमें बढ़ाया गया।

इस रविवार से इस गाड़ी लाइन में दौड़ेगी एलएचबी कोच का महत्वपूर्ण कार्य है या कोच सभी प्रकार के सेफ्टी होता है उसके साथ यात्रा के दौरान इस ट्रेन पर जर्की कम होता है बैठने एवं सोने के लिए आरामदायक गद्देदार सीट होते हैं पहले वाले ट्रेन से इस ट्रेन में सीट की संख्या ज्यादा होती है भीतरी परिसर और बाहरी परिसर का लुक काफी देखने में सुंदर होता है टॉयलेट बेसिल लाइट फिटिंग टॉयलेट का पाइप फिटिंग एलइडी लाइट एक तमाम चीज की सुविधा इस एलएचबी कोच में मिलता है ।जिससे यात्रियों को यात्रा करने में काफी आरामदायक होता है उसके साथ-साथ आसनसोल गोंडा और आसनसोल गोरखपुर जसीडीह तामबारा यह सभी ट्रेनों पर ऐसी और नॉन एसी कोच को भी बढ़ाया गया। यह सभी का कार्य आसनसोल मंडल के कोचिंग कॉन्प्लेक्स में चल रहा है।

गौरतलब है कि आसनसोल – छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस प्रत्येक रविवार की शाम 7:45 पर आसनसोल स्टेशन से खुलती है या ट्रेन वाया पटना होकर मुंबई जाती है या मंगलवार की सुबह 6:00 बजे मुंबई पहुंचती है

Leave a Reply