PoliticsWest Bengal

West Bengal : टीएमसी पंचायत सदस्य समेत 3 नेताओं की हत्या

बंगाल मिरर, कोलकाता : ( West Bengal News In Hindi ) पंचायत चुनाव में भले ही अभी देर है, लेकिन राजनीति में खूनी खेल शुरू हो चुका है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी के पंचायत सदस्य समेत तीन नेताओं की हत्या कर दी गई।अज्ञात अपराधियों  ने तृणमूल कांग्रेस के पंचायत सदस्य समेत तीन लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना दक्षिण 24 परगना के कैनिंग के गोपालपुर में गुरुवार की सुबह हुई. पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया।

জন্মদিনের পার্টিতে গুলি
Photo by Skitterphoto on Pexels.com

कैनिंग वेस्ट विधानसभा क्षेत्र के गोपालपुर में तृणमूल के पार्टी कार्यालय में तृणमूल के 21 जुलाई के कार्यक्रम से पहले तैयारी बैठक थी।  स्वप्न मांझी गुरुवार सुबह बैठक में शामिल होने जा रहे थे। वह गोपालपुर ग्राम पंचायत के तृणमूल सदस्य हैं। स्वपन के साथ दो बूथ अध्यक्ष भुतनाथ प्रमाणिक और झंटू हलदार भी थे। जैसे ही वे कचुआ इलाके के पियर पार्क के पास पहुंचे, बदमाशों ने सड़क जाम कर तीन लोगों को नजदीक से गोली मार दी. आरोप है कि उन पर बम भी फेंका गया। स्थानीय निवासियों के एक वर्ग के अनुसार, बदमाशों ने स्वपन और उसके दो साथियों का सिर काटने की योजना बनाई थी। लेकिन गोली व बम की आवाज सुनकर क्षेत्र के लोग बाहर निकले तो बाइक पर सवार होकर भाग गए।

पुलिस ने सड़क किनारे से तीन शव बरामद किए। कैनिंग वेस्ट के विधायक परेशराम दास ने कहा, ‘कुछ दिन पहले स्वपन को डर था कि उनकी हत्या हो सकती है। मैंने उससे कहा कि मेरे पास आओ। मैं उसे पुलिस के पास ले जाऊंगा। लेकिन उससे पहले ही हो गया.” उन्होंने घटना के लिए भाजपा समर्थित अपराधियों को जिम्मेदार ठहराया. हालांकि भाजपा ने इसका विरोध किया, उनका आरोप है कि टीएमसी के  गुटबाजी के कारण घटना हुई।

बीजेपी प्रदेश कमेटी के सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष सुनीप दास ने कहा, ‘तृणमूल बार-बार कह चुकी है कि बीजेपी दिखती नहीं है. बीजेपी जैसी कोई चीज नहीं है। लेकिन हत्या के लिए बीजेपी जिम्मेदार है! आलम यह है कि पंचायत का वोट आ रहा है. टीएमसी में र इस बात को लेकर झगड़ा चल रहा है कि इलाके में दादा कौन होगा। टीएमसी के दोपक्षों के बीच विवाद के चलते हत्या हुई। इससे पहले भी इलाके में हत्याएं हो चुकी हैं। इसके बाद जांच होगी। एक व्यक्ति को सजा भी होगी। लेकिन असली अपराधी बाहर घूमेंगे।”

Leave a Reply