ASANSOL

Asansol : CID ने नौकरी के नाम पर ठगी मामले में अतनु को दबोचा

बंगाल मिरर, आसनसोल :  आसनसोल जिला कोर्ट में नियुक्ति परीक्षा के दौरान गड़बड़ी के मामले में राज्य सीआईडी ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है।  नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का एक और सदस्य अतनु भक्त को सीआईडी ने गिरफ्तार किया। आरोपी नदिया जिले का ही रहने वाला है। उसे  आसनसोल सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया।

 मामले के सीआईडी जांच अधिकारी ने उक्त मामले पर अपनी विशेष छानबीन करने का हवाला देते हुए आरोपी को रिमांड पर लेने की अपील अदालत से की। तमाम दलीलों को सुनने के उपरांत अदालत ने आरोपियों की जमानत अर्जी रद्दकर उसे 6 दिनों की रिमांड पर भेज दिया। बता दें कि आसनसोल दक्षिण थाना की पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी करने के तहत मामला दर्ज किया था। हालांकि बाद में इसकी जांच की कमान सीआईडी को सौंपी गई थी।  

 न्यायपालिका परीक्षा की कर्मचारी चयन परीक्षा 20 फरवरी, 2021 को आयोजित की गई थी। शिल्पांचल के कई स्कूलों में उम्मीदवारों को कई मोबाइल, स्याही गायब करने, प्रवेश पत्र बदलने के लिए आठ मामलों में 25 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। गिरफ्तार लोगों में ज्यादातर नादिया के रहने वाले थे। वहीं बाद में एक उम्मीदवार ने इस मामले के रहस्य को स्पष्ट करने की मांग करते हुए कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक मामला दायर किया थ्व। उस मामले में, उच्च न्यायालय ने हाल ही में सीआईडी को मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम बनाने का निर्देश दिया था। वहीं कोलकाता से सीआईडी की एक विशेष टीम ने जांच शुरू की 

जिससे उन्हें नादिया जिले के एक बड़े गिरोह के बारे में पता चला। इन अभ्यर्थियों से संपर्क करने वालों ने लाखों रुपये लिए और उत्तर पुस्तिकाओं को मोबाइल फोन के माध्यम से परीक्षा हाल में पहुंचाने की व्यवस्था की थी। उन्होंने खुद उम्मीदवारों से संपर्क किया था।

Leave a Reply