ASANSOLASANSOL-BURNPUR

WBTSTA के शिविर में शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने किया रक्तदान

बंगाल मिरर, बर्नपुर :  ( Asansol News today ) पश्चिम बंगाल तृणमूल माध्यमिक शिक्षक समिति की ओर से एक रक्तदान शिविर का आयोजन बर्नपुर, स्टेशन रोड, तृणमूल पार्टी ऑफिस में किया गया। इस रक्तदान शिविर में विभिन्न स्कूलों की शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ले अपना योगदान दिया। इस रक्तदान शिविर में 35 यूनिट रक्त इकट्ठा कर ब्लड बैंक में जमा कराया गया। यह रक्तदान शिविर प्राइमरी स्कूल शिक्षकों के राज्य सभापति अशोक रूद्र एवं माध्यमिक शिक्षक समिति के जिला सभापति राजीव मुखर्जी के देखरेख में संपन्न हुआ।

इस शिविर में जिले के नेता शिव दासन दासु, मेयर परिषद के सदस्य गुरुदास चटर्जी एवं सुब्रत अधिकारी, रानीगंज टाउन के सभापति रुपेश यादव, पार्षद सोना गुप्ता, कुल्टी की पार्षद मुनमुन सेन एवं प्रवीर धर रूपक राय सौम्यदीप घोष मुख्य रूप से उपस्थित थे। सबसे पहले मुख्य अतिथियों को एवं विभिन्न ने स्कूलों से आए हुए प्रधानाध्यापकों को पुष्प गुच्छ एवं उत्तरीय बनाकर उन्हें सम्मानित किया गया एवं सभी को उपहार स्वरूप एक छोटा पौधा दिया गया।

इस अवसर पर अशोक रूद्र ने कहा कि हम लोग हर साल शिक्षकों की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन करते आ रहे हैं इसका कारण यह है कि हम लोग भी ममता बनर्जी के आदर्शों को मानकर सामाजिक कार्यों में योगदान दे रहे हैं। पहले यह सब नहीं होता था लेकिन ममता दीदी के आने से यह सारा चीज बदल गया है। शिक्षक स्कूल के अलावा पार्टी के कामों में एवं सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर के हिस्सा ले रहे हैं। और यह बहुत ही अच्छी बात है। मेयर परिषद के सदस्य गुरुदास चटर्जी ने कहा कि शिक्षकों को रक्तदान करते हुए देखकर बहुत ही अच्छा लगा।

उन्होंने कहा कि यहां पर इस शिविर में 10 शिक्षिकाओं ने भी अपना रक्त दान में दिया जिसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है। शिक्षक समाज के अभिन्न अंग है इनको देखकर समाज के लोग बहुत कुछ सीखते हैं और इन से प्रेरणा लेते हैं। संगठन के जिला अध्यक्ष राजीव मुखर्जी ने रक्त दाताओं को धन्यवाद दिया एवं उनके मंगल भविष्य की कामना की। संगठन की ओर से आसनसोल सब डिविजन के सैकड़ों शिक्षकों ने इस शिविर में भाग लिया उन लोगों को भी राजीव मुखर्जी ने धन्यवाद दिया।

Leave a Reply