LatestNational

NBDA : ABP NETWORK सीईओ अविनाश पांडे को अध्यक्ष चुना गया

बंगाल मिरर, विशेष संवाददाता : नई दिल्ली, 16 सितंबर, 2022: एबीपी नेटवर्क के सीईओ अविनाश पांडे को आज न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एंड डिजिटल एसोसिएशन (NBDA) का अध्यक्ष चुना गया है। इससे पहले, श्री पांडे ने एनबीडीए के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया। इस कदम के साथ, रजत शर्मा, अध्यक्ष – इंडिपेंडेंट न्यूज़ सर्विस प्राइवेट लिमिटेड ने एनबीडीए के अध्यक्ष पद से मुक्त हो गए।

मातृभूमि प्रिंटिंग एंड पब्लिशिंग कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एमवी श्रेयम्स कुमार ने उपाध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला है, जबकि अनुराधा प्रसाद शुक्ला, अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक, न्यूज 24 ब्रॉडकास्ट इंडिया लिमिटेड को एनबीडीए के मानद कोषाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। वर्ष 2022-23 के लिए। नियुक्तियां आज आयोजित एनबीडीए की बोर्ड बैठक के दौरान हुईं।

अध्यक्ष चुने जाने पर अविनाश पांडे ने कहा, “यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि हमारा समाचार उद्योग जिस रणनीतिक परिवर्तन बिंदु से गुजर रहा है, उसे देखते हुए। मैं रजत जी को उनके त्रुटिहीन नेतृत्व और कड़ी मेहनत के साथ वीयूसीए समय के माध्यम से हमारा नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे विश्वास है कि एनबीडीए के सदस्य और इसके बोर्ड हमारे उद्योग और समाज में बदलाव लाते रहेंगे।”

इस विकास पर टिप्पणी करते हुए, श्री रजत शर्मा ने कहा, “पिछले कुछ साल समाचार प्रसारकों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहे हैं, मुझे खुशी है कि एनबीडीए ने एक टीम के रूप में हर संकट से लड़ाई लड़ी और हर लड़ाई जीती। अविनाश को अध्यक्ष पद सौंपते हुए मुझे प्रसन्नता हो रही है, जिन्होंने एनबीडीए में मेरे साथ मिलकर काम किया है। उन्हें उस विरासत को आगे बढ़ाना है जिसे हमने सामूहिक रूप से वर्षों से बनाया है।”

2005 से विभिन्न भूमिकाओं में एबीपी समूह की सेवा करने के बाद, अविनाश पांडे ने जनवरी 2019 में एबीपी नेटवर्क के सीईओ का पद संभाला। उन्हें मीडिया क्षेत्र में 26 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

एनबीडीए बोर्ड के अन्य सदस्य श्री एम.के. आनंद, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी – टाइम्स नेटवर्क – बेनेट, कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड, श्री राहुल जोशी, प्रबंध निदेशक – टीवी 18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड, श्री आई। वेंकट, निदेशक – ईनाडु टेलीविजन प्रा। लिमिटेड, सुश्री कल्ली पुरी भंडाल, उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक – टीवी टुडे नेटवर्क लिमिटेड, सुश्री सोनिया सिंह, संपादकीय निदेशक, एनडीटीवी – नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड, और श्री अनिल मल्होत्रा, अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता, ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड

Leave a Reply