ASANSOLDURGAPUR

Durgapur : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 20 को आ सकती हैं !

बंगाल मिरर, आसनसोल: मेदिनीपुर के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 20 सितंबर को दुर्गापुर के भगत सिंह स्टेडियम आने की संभावना है। मालूम हो कि दुर्गापुर के हजारों पॉलिटेक्निक, आईटीआई प्रशिक्षित और उत्कर्ष बांग्ला के तहत प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार के पत्र उसी तरह सौंपेंगी जैसे उन्होंने मेदनीपुर में निजी संगठनों के माध्यम से हजारों युवक-युवतियों के लिए रोजगार की व्यवस्था की थी। स्वाभाविक रूप से प्रशिक्षित नौकरी पाने वाले जिले के युवाओं के लिए यह दिन बहुत महत्वपूर्ण दिन होगा।


मुख्यमंत्री के दौरे से पांच दिन पहले मॉडल करियर सेंटर और आसनसोल कर्मा इन्वेस्टमेंट सेंटर द्वारा गुरुवार को श्रमिक भवन में रोजगार शिविर का आयोजन किया गया। आसनसोल कर्मा निवेश केंद्र के उप निदेशक अनुज चक्रवर्ती ने बताया कि यहां करीब 200 लोगों ने पंजीकरण कराया था. इसमें 135 लोग शामिल हुए। तीन निजी संगठनों ने अपने परीक्षण किए और 38 को प्रारंभिक चरण में चुना गया। जिनमें से चार को स्थायी कर्मचारी के रूप में नियुक्त करने के लिए आज अधिसूचित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्य निवेश केंद्र से नियमित रूप से ऐसी भर्ती व्यवस्था की जाएगी।


उधर, आसनसोल के अपर जिलाधिकारी (विकास) संजय पाल ने कहा कि अगले दो दिनों में आईटीआई, पॉलिटेक्निक और उत्कर्ष बांग्ला सूची हमें सौंपेंगे, इस पर अंतिम फैसला होगा कि कितने लोगों की नियुक्ति की जा सकती है. शुरुआत में माना जा रहा है कि यह संख्या कई हजार होगी।
सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि पश्चिम बर्दवान जिले की तरह दुर्गापुर में भी प्रशिक्षित बेरोजगार युवकों को निजी संस्थाओं के रोजगार पत्र मिलेंगे. मुख्यमंत्री के हाथ से यहां के पड़ोसी जिले पुरुलिया, बांकुरा बीरभूम और पूर्वी बर्दवान जिलों के युवक और युवतियों को रोजगार पत्र देने का भी विचार है.
जिला प्रशासन सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री दुर्गापुर आएंगी । किस सभागार में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाए और बुधवार को जिलाधिकारी एस. अरुण प्रसाद, अतिरिक्त जिलाधिकारी संजय पाल और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने भगत सिंह स्टेडियम का दौरा किया।

Leave a Reply