LatestWest Bengal

Sitrang Cyclone : West Bengal के जिलों में बारिश, रात में और बढ़ने का अनुमान

बंगाल मिरर, कोलकाता : Sitrang Cyclone चक्रवात सितारंग के प्रभाव से पश्चिम बंगाल के कई जिले में बारिश शुरू हो गई है। दक्षिण बंगाल के जिलों में तुलनात्मक रूप से अधिक बारिश हुई, लेकिन उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में भी देखी गई। कुछ जगहों पर हवा भी चलने लगी है। सोमवार की दोपहर से सीतारंग तेजी के साथ तट की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि यह ताकत में वृद्धि कर सकता है और सोमवार रात 9 बजे से पहले एक गंभीर चक्रवात बन सकता है।

पूर्वी मिदनापुर और दक्षिण 24 परगना जैसे तटीय इलाके हैं, काली पूजा की सुबह से ही कोलकाता के हावड़ा में भी छिटपुट बारिश हो रही है. बर्दवान भी सोमवार को भीग रहा है। रविवार दोपहर से आसमान में बादल छाए रहे। एक झटके में तापमान भी काफी बढ़ जाता है। सुबह से ही आसमान काले बादलों से ढका हुआ है। सीतांग ने बांकुरा को आंशिक रूप से प्रभावित किया है। बिष्णुपुर में दिन भर बारिश हो रही है। पूरे दिन जिले में धूप नहीं निकली। दिन चढ़ने के साथ ही हवा चलने लगी। जिले के बिष्णुपुर, सोनमुखी, पतरासेयर में छिटपुट हल्की बारिश हो रही है। बांकुरा शहर में भी बारिश हुई है। दुर्गा पूजा के बाद काली पूजा की भी बारिश होती है, ऐसे में आम लोगों पर बोझ पड़ना लाजिमी है. पुरुलिया जिले में भी आसमान छू रहा है। जिले के कुछ हिस्सों में सुबह से ही छिटपुट बारिश हो रही है। हालांकि, पुरुलिया के रघुनाथपुर, नेतुरिया, सतूरी, सरबारी इलाकों में दोपहर करीब एक घंटे तक तेज बारिश हुई।

नदिया के कल्याणी से मुर्शिदाबाद के समशेरगंज तक वही तस्वीर। कृष्णानगर दो-तीन दिनों की बारिश में भोर से पहले तेज हवाओं के साथ भीग जाता है। इसके अलावा नदिया की कल्याणी, चकदह, राणाघाट, शांतिपुर, कृष्णानगर, छपरा, अंदुलिया, तेहट्टा, किशोरपुर, करीमपुर, मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल, जलंगी, इस्लामपुर, बहरामपुर, रेजिनगर, बेलडांगा, भरतपुर, फरक्का, समशेरगंज, लालगोला, भागबंगोला — दो जिले हर जगह बादल छाए और तूफानी हवाएं चलने लगी हैं। बारिश हो रही है।



उत्तर 24 परगना के मध्यमग्राम के बारासात में सुबह से ही बारिश शुरू हो गई है. बारासात में काली पूजा में बहुत भीड़ होती है। लेकिन बारिश के कारण मंडपदर्शन में बहुत कम लोग आ रहे हैं। जिला प्रशासन सूत्रों के अनुसार हवा की गति तेज हुई तो मंडप में मूर्तियों के दर्शन बंद हो जाएंगे. उधर, प्रशासन ने दक्षिण 24 परगना जिले के तटीय भागों में पहले से ही अतिरिक्त एहतियाती कदम उठाए हैं। कंट्रोल रूम हमेशा खुला रहता है। सैकड़ों हजारों लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है।

Leave a Reply