ASANSOL

SAIL HRA सर्कुलर से मचा बवाल, कर्मियों में भारी आक्रोश

बंगाल मिरर, एस सिंह, बर्नपुर: SAIL HRA सर्कुलर से मचा बवाल,  कर्मियों में भारी आक्रोश। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में कार्य 50,000 तारीख कर्मियों को 15 साल पुराने दर से एचआरए का भुगतान किया जा रहा है। इंडियन प्रबंधन के बीच लंबे समय से ही से लेकर बातचीत का दौर चल रहा है इसी बीच अचानक प्रबंधन की ओर से अधिकारियों और कुछ कर्मियों के लिए आवास भत्ता निर्देश कल रात जारी कर दिया गया इसके बाद कर्मियों में आक्रोश भड़क गया है पहले ही सेल कर्मी वेतन समझौता और बोनस को लेकर ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

आवास भत्ता का मुद्दा एनजेसीएस के सब कमेटी के बैठक में तय होना था। लेकिन अचानक इस तरह से सेल क्या अधिकारियों के लिए और सभी प्लांट वर्सेस रांची को छोड़कर बाकी करने के लिए अचानक आवाज से पत्ता को लेकर जारी सर्कुलर ने एक बार कर्मियों के अंदर फिर गुस्सा भर दिया है।

आक्रोशित कर्मियो का कहना है कि कंपनी के लिए वह लोग अपना खून पसीना बहाकर काम करते हैं और प्रबंधन लगातार उपेक्षा कर रहा है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर आक्रोशित कर्मियों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

क्या है निर्देश में

एक्स क्लास सिटी के लिए बेसिक का 27 प्रतिशत, वाई क्लास सिटी को 18 प्रतिशत और जेड क्लास को 9 प्रतिशत एचआरए देने का जिक्र किया गया है। हालांकि यह आदेश प्लांट और रांची में कार्यरत सेल कार्मिकों पर लागू नहीं होगा। दूसरी ओर पर्सनल विभाग का कहना है कि एचआरए उन कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए तय किया गया है, जहां कंपनी का आवास नहीं है। सेल की हर इकाइयों में आवास की व्यवस्था है। सीएमओ आदि में कार्यरत कार्मिकों के लिए ही एचआरए से संबंधित सर्कुलर जारी किया गया है।

सेल आईएसपी के युवा इंटक नेता गुरदीप सिंह और श्रीकांत साह ने बताया कि आवास भत्ता का मुद्दा एनजेसीएस की सब कमेटी की बैठक तय होना था लेकिन अचानक इस तरह से प्रबंधन द्वारा मनमाने तरह से निर्देश जारी कर अच्छा नहीं किया है इसके पहले की बैठक में हमारे वरिष्ठ नेता हरजीत सिंह ने यह मुद्दा गंभीरता से उठाया था , उस समय भी यह निर्देश जारी करने की बात कही गई तो उन्होंने पुरजोर विरोध करते हुए कहा था कि आवास भत्ता का लंबित मुद्दा पर फैसला सभी कर्मियों के लिए होगा। लेकिन प्रबंधन ने अचानक निर्देश जारी कर दिया है जिसे लेकर शीघ्र ही बैठक कर रणनीति तय की जाएगी।

Leave a Reply