DURGAPUR

कोयला मंत्री के साथ जयदेव, तस्वीर वायरल, टीएमसी ने पूछा यह रिश्ता क्या कहलाता है ?

कुणाल घोष ने ट्वीट कर भाजपा पर साधा निशाना

बंगाल मिरर, एस सिंह ः कोयला मंत्री के साथ जयदेव, तस्वीर वायरल, टीएमसी ने पूछा यह रिश्ता क्या कहलाता है ? केन्द्रीय कोयला, खान व संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी अपने दो दिवसीय ईसीएल दौरे के दौरान एक तस्वीर को लेकर विवादों से घिर गये हैं। दुर्गापुर के निजी होटल में गुरुवार को ली गई उनके साथ तस्वीर में विभन्नि आपराधिक मामलों तथा कोयला तस्करी के आरोपी जयदेव खां दिख रहे हैं। उनके साथ दुर्गापुर के स्थानीय विधायक लखन घडुई भी है । यह तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है।

वहीं तृणमूल कांग्रेस ने तस्वीर को लेकर निशाना साधा है। वहीं इस घटना के साथ ही शल्पिांचल में वह पुरानी घटना याद आ गई जिसमें कोयला तस्करी के आरोपी रने तत्कालीन मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्या को कॉलेज नर्माण मद में 1 लाख 11 हजार रुपये का चंदा दिया था। इसको लेकर राज्य की राजनीति में उबाल आ गया था। राज्य सरकार पर कोयला तस्करी को धब्बा लगा, आज तक नहीं घुल पाया। मंत्री श्री जोशी के साथ दिख रहे जयदेव खां के खिलाफ शल्पिांचल के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें रानीगंज थाना में कांड संख्या 127/2020, कांड संख्या 231/2020 तथा 262/2020 शामिल है। इसके साथ ही अंडाल थाने में कांड संख्या 140/2020, 142 / 2020 तथा मीझिया थाना में कांड संख्या 76/20 दर्ज है। इसके साथ ही कोलकाता में एसटीएफ कोलकाता थाना में कांड संख्या 06/ 2018 आईपीसी व 14 विदेशी अधिनियम की धारा 120बी, 489 बी, 489 सी के तहत मामला दर्ज है। इस मामले में उसे जेल भी जाना पड़ा था।

भाजपा अंदरूनी सूत्रों के कोयला मंत्री को अंधेरे में रख कर उक्त शख्स के साथ फोटो सेशन कराया गया है ताकि उसका उपयोग अन्य कार्यों में किया जा सके। उव विभन्नि राजनीतिक पार्टियां आरोप लगा रही हैं कि ईसीएल के बिकनेवाले कोयले पर प्रति टन 600 रुपये की अवैध वसू कोयला तस्करी के खिलाफ लगातार सक्रिय है। सवाल है कि मंत्री को अंधेरे में रख कर इस तस्वीर से किसको फायदा होगा। उस तस्वरी में भाजपा के अन्य नेता भी है। वहीं जब जयदेव भाजपा में शामिल हुए थे तब भी विवाद हुआ था।

इस मामले ण पर तृणमूल के प्रवक्ता सह प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कल शाम ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि कोयला मंत्री के साथ दोनों कौन हैं ? दुर्गापुर के आईटीसी में यह फोटो दो घंटे पहले लिया गया है। इसके बाद कोयले को लेकर भाजपा क्या कहेंगी? आखिरकार ये दोनों एक साथ कोयला मंत्री से मिलने क्यों गये? कुछ सूचनाएं आ रही हैं। हम भाजपा से इसकी विस्तृत जानकारी मांगते हैं।

Leave a Reply