ASANSOL

Bandhan Bank में ग्राहकों का हंगामा, एफडी के नाम पर लाखों के फर्जीवाड़े का आरोप

बंगाल मिरर, आसनसोल : आसनसोल के सेन रेले रोड के बंधन बैंक की शाखा में कल बड़ी संख्या में ग्राहक पहुंचे और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया इनका कहना है कि बंधन बैंक के एक कर्मचारी देवदास गोप द्वारा कई ग्राहकों के साथ धांधली की गई है इनका कहना था की उस कर्मचारी पर विश्वास करके उन लोगों ने फिक्स्ड डिपॉजिट करवाया था लेकिन अब जब उनको पैसों की जरूरत पड़ी है और अपना फिक्स डिपाजिट तुड़वाकर पैसे अपने अकाउंट में जमा करवाना चाह रहे थे तब उनको पता चला कि उनके साथ धांधली हुई है पैसा जमा ही नहीं करवाया गया है जबकि उनके पास फिक्स्ड डिपॉजिट करवाने के बाद बैंक द्वारा जो सर्टिफिकेट दिया जाता है वह ओरिजिनल सर्टिफिकेट है किसी ग्राहक का 8 लाख तो किसी ग्राहक का साढ़े 3 लाख रुपए के करीब गबन कर दिया गया । इस तरह से करीब एक करोड़ रुपए का गबन किया गया है।

ग्राहकों का कहना है कि कई लोगों के साथ इस तरह की धांधली की गई है इनका सवाल है की अगर बैंक में उनके नाम से फिक्स डिपॉजिट हुआ ही नहीं है तो बैंक का ओरिजिनल सर्टिफिकेट उस कर्मचारी के पास कैसे आया इस मुद्दे को लेकर ग्राहकों ने बैंक के सामने हंगामा मचाना शुरू कर दिया । ग्राहकों की एक ही मांग थी कि उनको अपना पैसा वापस चाहिए ।

घटना की जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्राहकों को शांत किया इसके बाद बैंक के मैनेजर ने बताया की कई ग्राहकों ने इस तरह की धांधली की शिकायत दर्ज की है मामले की जांच की जा रही है और बैंक ग्राहकों के साथ पूरा सहयोग करेगा । उन्होंने कहा कि वह कर्मचारी अभी दोमहानी शाखा में कार्यरत है। बैंक की तरफ से उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि बैंक की तरफ से ग्राहकों के साथ पुरा सहयोग किया जाएगा

Leave a Reply